logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें, 18 अगस्त 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

18 अगस्त 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

Updated on: 18 Aug 2020, 07:30 AM

लखनऊ/देहरादून:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 18 अगस्त 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 07:39 (IST)
shareIcon

गौतमबुद्धनगर (नोएडा) में रिश्वतखोरी को रोकने के लिए ईपीएफओ आयुक्त नरेंद्र सिंह ने संगठन में ई-निरीक्षण और ई-कोर्ट की सुविधा शुरू कर दी है. विगत गुरुवार को गाजियाबाद ब्रांच की सीबीआई टीम ने नोएडा सेक्टर-24 स्थित ईपीएफओ कार्यालय में छापेमारी कर दो अधिकारियों को आठ लाख रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा था. इस मामले के सामने आने के बाद विभागीय अधिकारी सतर्क हो गए हैं.

calenderIcon 07:37 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बिजली वाहन (इलेक्ट्रिक व्हीकल) बनाने वाली दक्षिण कोरिया की कंपनी एडिसन मोटर्स के प्रतिनिधियों ने सोमवार को मुलाकात की. उन्होंने यहां अपना एक प्लांट लगाने की इच्छा जाहिर की है. योगी ने इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी में जरूरी संशोधन सहित हर संभव मदद का भरोसा दिया है. 

calenderIcon 07:36 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश के मथुरा में सेना के एक हेलीकॉप्टर को सोमवार को उड़ान के दौरान कुछ खराबी आ जाने पर एक गांव में खेतों में उतरना पड़ा. समस्या का समाधान होने के बाद हेलीकॉप्टर मथुरा स्थित वन कोर मुख्यालय के हैलीपैड पर आ गया. इंजीनियरों द्वारा परीक्षण किए जाने के बाद हेलीकॉप्टर वापस अपने गंतव्य चला गया. इस बीच, स्थानीय निवासियों में इस प्रकार सेना के हेलीकॉप्टर के अचानक खेत में उतरने और फिर वापस चले जाने को लेकर काफी चर्चा रही.

calenderIcon 07:35 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में सोमवार को 164 व्यक्तियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई जिससे यहां अभी तक इस वायरस से संक्रमित हुए व्यक्तियों की कुल संख्या 5,615 पहुंच गई. यह जानकारी देते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर जीएस बाजपेयी ने बताया कि सोमवार को स्वस्थ हुए 61 व्यक्तियों को अस्पताल से छुट्टी दी गई. अभी तक 2,566 व्यक्तियों को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है.