logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें, 17 अगस्त 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

17 अगस्त 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

Updated on: 17 Aug 2020, 07:26 AM

लखनऊ/देहरादून:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 17 अगस्त 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 16:56 (IST)
shareIcon

बीजेपी से जय प्रकाश निषाद राज्य सभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं. उन्हें प्रमाणपत्र दे दिया गया है. बीजेपी ने उत्तर प्रदेश की राज्यसभा सीट के उपचुनाव लिए जय प्रकाश निषाद को उम्मीदवार घोषित किया था. 24 अगस्त को राज्यसभा का उपचुनाव होना था पर किसी और के नामांकन नहीं करने की स्थिति में जय प्रकाश निषाद निर्विरोध हो गए.

calenderIcon 16:55 (IST)
shareIcon

लखीमपुर खीरी में नाबालिक के साथ हैवानियत के बाद गोरखपुर में लड़की के साथ दरिंदगी का मामला सामने आया है. गोरखपुर के ग्राम बेलसडी में 17 वर्षीय दलित लड़की के साथ रेप किया गया है. इतना ही ने हैवानों ने पीड़िता के शरीर के कई हिस्सों को सिगरेट से जला दिया है. फिलहाल पीड़िता को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है. 

calenderIcon 16:54 (IST)
shareIcon

प्रदेश में हो रहे लगातार बलात्कार की घटना पर योगी सरकार को घेरते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बड़ा हमला बोला है. प्रियंका गांधी ने फेस बुक पोस्ट लिखते हुए योगी सरकार को अक्षम बताया है. उन्होंने लिखा कि प्रदेश की योगी सरकार महिलाओं को सुरक्षा देने में लगातार विफल हो रही है.

calenderIcon 07:45 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में मंत्री और पूर्व क्रिकेटर चेतन चौहान का रविवार को निधन हो गया है. कोरोना संक्रमित होने के बाद उनका गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. उनके उनके निधन पर यूपी की राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने शोक जताया है. उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने प्रदेश के सैनिक कल्याण एवं होमगार्ड मंत्री एवं भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य रहे चेतन चौहान के निधन पर गहरा दु:ख व्यक्त किया है.

calenderIcon 07:44 (IST)
shareIcon

लखीमपुर खीरी पुलिस ने इस बात से इनकार किया है कि शुक्रवार को दुष्कर्म किए जाने के बाद गला घोंटकर मार दी जाने वाली 13 वर्षीय पीड़िता के आंख को फोड़ा गया था और उसके जीभ को काटा गया था. लखीमपुर खीरी के पुलिस अधीक्षक सत्येंद्र कुमार ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ऐसा कुछ भी नहीं था, जिससे यह पता चले की 13 वर्षीय लड़की के आंख को फोड़ा गया है या फिर जीभ को काटा गया है.

calenderIcon 07:40 (IST)
shareIcon

गौतमबुद्धनगर में कोरोना संक्रमण का खतरा बरकरार है. फिर भी जिले के निवासी लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करते हुए पकड़े जा रहे हैं. रविवार को 51 लोग गिरफ्तार किए गए और 1757 वाहनों का चालान किया गया." लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ जिला प्रशासन और पुलिस विभाग द्वारा सख्त कार्रवाई की जा रही है. चेक पोस्ट पर पुलिस विभाग द्वारा रविवार को 4708 वाहनों की चेकिंग की गई.