News Nation Logo

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें, 15 अगस्त 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

15 अगस्त 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकत

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 15 Aug 2020, 07:27:17 AM
up uk news

UP UK News (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

लखनऊ/देहरादून:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 15 अगस्त 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित मनकामेश्वर मंदिर के भगवान शंकर का श्रंगार राष्ट्रध्वज तिरंगे से हुआ. स्वतंत्रता दिवस में भगवान पर भी आजादी का रंग चढ़ गया है. मंदिर प्रशासन का मानना है कि राष्ट्र रक्षा के लिए सदियों से संघर्ष करते चले आ रहे संत मुनियों ने सदैव ही राष्ट्र के निर्माण का कार्य किया है. राष्ट्र आराधना का यह व्रत अनंत काल तक चलाने के लिए सभी देवी देवताओं का श्रृंगार राष्ट्रीय पर्व के अवसर पर राष्ट्रध्वज से होना चाहिए.

अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू हो चुका है. अब यहां मस्जिद के निर्माण को लेकर भी तैयारियां तेज कर दी गई हैं. अयोध्या शहर के बाहर पांच एकड़ जमीन में बनाए जाने वाली मस्जिद के नाम को लेकर भी चर्चा जोरों पर है. अब यह लगभग तय हो चुका है कि अयोध्या के बाहर बनने वाली मस्जिद का नाम बाबरी मस्जिद नहीं होगा. माना जा रहा है कि मस्जिद का नाम धन्नीपुर गांव के नाम पर ही रखा जाएगा, जहां पर यह मस्जिद बनने वाली है.

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ के तरवा थाना क्षेत्र में शुक्रवार को देर शाम हुए बवाल में प्रधान की हत्या कर दी गयी. इसे लेकर बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने सरकार पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि दलितों की इस प्रकार हत्या से वर्तमान भाजपा सरकार और सपा में क्या अन्तर रह गया है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शनिवार को विधानभवन में ध्वाजारोहण किया. उन्होंने इस मौके पर कहा कि कोरोना महामारी में भी हमारी मशीनरी ने पूरी लगन से गरीब, बेरोजगार तथा मजदूरों की जमकर सेवा की और सभी राज्यों से बेहतर परिणाम भी दिए हैं. 

First Published : 15 Aug 2020, 07:27:17 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.