News Nation Logo
Banner

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें, 01 जुलाई 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

01 जुलाई 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 01 Jul 2020, 07:51:55 AM
up uk news

UP UK News (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश न्यूज उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 01 जुलाई 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले से एक बेहद ही सनसनी मामला सामने आया है. यहां एक प्रेमी ने अपनी भाभी संग मिलकर अपनी प्रेमिका को मत के घाट उतार दिया. दरअसल, प्रेमिका की भाभी पर आरोपी युवक का दिल आ गया था, जिसके बाद दोनों युवती को अपने रास्ते से हटाने की साजिश रच डाली. पुलिस ने दोनों को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. 

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का आज 47वां जन्मदिन है। इस मौके पर उनकी पत्नी व सासंद डिम्पल यादव ने शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने कार्यकर्ताओं से किसी आयोजन की जगह जरूरतमंद की मदद के लिए आग्रह किया है.

उत्तर प्रदेश में विकास की परियोजनाओं में तेजी लाने के लिए प्रदेश सरकार ने ग्राम सभा की आरक्षित श्रेणी की भूमि के पुनग्र्रहण, श्रेणी परिवर्तन व विनिमय की अपनी शक्तियां जिलाधिकारियों व मंडलायुक्तों को हस्तांतरित करने का फैसला किया है. इससे विकास से जुड़े सरकारी प्रोजेक्ट के लिए जमीन की व्यवस्था में तेजी आएगी.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बरसात के मौसम में बीमारियों की संभावनाएं बढ़ जाती है. जलजनित बीमारी थोड़ी सी असावधानी होने पर किसी को आगोश में ले लेती है. इसके लिए जनजागरूकता अभियान जरूरी है। उन्होंने कहा कोरोना की तरह के संचारी रोगों से भी डटकर मुकाबला करेंगे.

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैलना जारी है, तभी तो मंगलवार को 672 नए मरीज सामने आए और इसके साथ संक्रमितों की संख्या 23,657 तक जा पहुंची. संक्रमण से अब तक 697 लोगों की मौत हुई है. हालांकि अब तक 16,084 लोग वायरस से मुक्त भी हुए हैं.

देश में अनलॉक 2.0 (Unlock 2.0) की शुरुआत हो चुकी है ऐसे में केंद्र के साथ ही अब यूपी सरकार ने भी इसके लिए प्रदेश में गाइडलाइंस जारी कर दिया है. योगी सरकार ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए स्कूल-कॉलेज 31 जुलाई तक बंद रखा है.वहीं अब रात में 10 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू होगा. 

First Published : 01 Jul 2020, 07:50:46 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×