logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें, 8 जुलाई 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 8 जुलाई 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

Updated on: 08 Jul 2020, 08:57 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 8 जुलाई 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.



calenderIcon 16:49 (IST)
shareIcon

कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे की तलाश 5 राज्यों की पुलिस कर रही है. इनाम की राशि को बढ़ाकर 5 लाख कर दिया गया है. जो भी विकास दुबे की जानकारी देगा उसे 5 लाख रुपये इनाम के रूप में मिलेगा. हालांकि अभी भी मोस्ट वांटेड पुलिस की गिरफ्त से दूर है, लेकिन यूपी पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवार्ई से विकास चारों तरफ से घिर गई है. वहीं आज यूपी एसटीएफ ने विकास के राइट हैंड अमर दुबे को मुठभेड़ में मार गिराया. अमर बेहद करीबी और शातिर बदमाश था विकास दुबे का.

calenderIcon 11:42 (IST)
shareIcon

कानपुर में हुए हत्याकांड की रात विकास दुबे की पत्नी और बेटे को लखनऊ से भागने में जय वाजपेयी ने की थी मदद. जय वाजपेयी की लग्जरी गाड़ी में ही विकास दुबे की पत्नी और बेटा लखनऊ से हुए थे फरार. STF ने लिया हिरासत में.

calenderIcon 11:42 (IST)
shareIcon

बताया जा रहा है कि अखिलेश यादव सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे शिव कुमार बेरिया और दूसरी pic में सपा विधायक सतीश निगम के साथ विकास दुबे, तमाम मंत्रियों की सरपरस्ती में घूमता था विकास दुबे.

calenderIcon 11:41 (IST)
shareIcon

कानपुर एनकाउंटर का मुख्य आरोपी विकास दुबे का एक और साथी पुलिस मुठभेड़ के बाद किया गया गिरफ्तार, उसपर 25000 रुपए का इनाम था.

calenderIcon 09:00 (IST)
shareIcon

आज तड़के यानि बुधवार को यूपी पुलिस और एसटीएफ (STF) को बड़ी कामयाबी मिली. स्थानीय पुलिस और एसटीएफ ने मुठभेड़ (Encounter) में विकास दुबे गैंग के शातिर अपराधी अमर दुबे को मार गिराया. पुलिस ने जनपद हमीरपुर मौदहा थानाक्षेत्र में हुई मुठभेड़ में ढेर किया. वारदात के 5 दिन बाद युपी पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली. यूपी पुलिस ने अमर दुबे को मौत के घाट उतार दिया. साथ ही अपने साथी पुलिसकर्मी की शहादत का बदला ले लिया. लेकिन वारदात के इतने दिनों बाद भी मुख्य आरोपी विकास दुबे फरार है. यूपी पुलिस अभी तक उसको गिरफ्तार नहीं कर सकी है. हालांकि कल पुलिस को बिजनौर में आखिरी लोकेशन मिली थी, जिससे पता रहा था कि अब विकास दुबे पुलिस की गिरफ्त से दूर नहीं. लेकिन अभी तक पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर सकी है. 

calenderIcon 08:58 (IST)
shareIcon

सेना के 33 जवान कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं. इसमें से 32 नए रंगरूट हैं. जिनकी ट्रेनिंग लखनऊ में चल रही थी. वहीं ट्रेनर भी कोरोना संक्रमित पाया गया है. सभी को बेस हॉस्पिटल में एडमिट किया गया है. सम्पर्क में आए सभी लोगों की जांच शुरू.

calenderIcon 08:58 (IST)
shareIcon

आगरा में मंगलवार देर रात भीषण सड़क हादसा हो गया. सड़क किनारे सो रहे लोगों पर बेकाबू ट्रक चढ़ गया. हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई. वहीं दो लोग गंभीर रूप से घायल है. जिसका इलाज पास के अस्पताल में चल रहा है. आगरा के सिकंदरा क्षेत्र में एनएच-2 पर यह भीषण सड़क हादसा हुआ. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने ट्रक ड्राइवर को हिरासत में ले लिया है. साथ ही ट्रक को भी अपने कब्जे में ले लिया है. शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.