logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें, 7 जुलाई 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 7 जुलाई 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

Updated on: 07 Jul 2020, 07:38 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 7 जुलाई 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.



calenderIcon 16:59 (IST)
shareIcon

विकास दुबे के साथी जय वाजपेयी के घर पुलिस पहुंची है. उसके घर पर पुलिस सर्च ऑपरेशन कर रही है. जय वाजपेयी, विकास दुबे के बेहद क्लोज फ्रेंड है. पुलिस विकास के बारे में उससे पूछताछ कर रही है. जय वाजपेयी के निजी कार्यक्रमों में विकास दुबे शामिल होता था. माना जा रहा है कि जय वाजपेयी ही विकास को लग्जरी गाड़ियां उपलब्ध कराता था. जय वाजपेयी की 3 लग्जरी गाड़िया (ऑडी, फार्च्यूनर, वर्ना) पुलिस ने काकादेव से दो दिन पहले लावारिस हाल में बरामद की थी. फिलहाल जय से STF पूछताछ कर रही है.

calenderIcon 16:58 (IST)
shareIcon

कानपुर खूनी एनकाउंटर (Kanpur Encounter) मामले में बड़ी खबर आ रही है. गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) दिल्ली में सरेंडर कर सकता है. सूत्रों के मुताबिक विकास दुबे को डर लग रहा है कि कहीं यूपी पुलिस एनकाउंटर ना कर दे. जिसके चलते वह सरेंडर कर सकता है. सूत्रों ने ये भी बताया है कि विकास दुबे दिल्ली-एनसीआर में ही छुपा है. यूपी एटीएस (ATS) सहित अन्य दूसरे ब्रांच के कुछ पुलिस अधिकारी और जवान इस मसले पर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के संपर्क में हैं.

calenderIcon 16:57 (IST)
shareIcon

कानपुर एनकांउटर (Kanpur Encounter) केस में कई पुलिसकर्मियों की भूमिका संदिग्ध बताई जा रही है. जिसमें कई अधिकारी भी हैं. इस बीच अब कानपुर सिटी के पूर्व एसएसपी अनंत देव की भूमिका पर सवाल उठ रहे हैं. एनकाउंटर में शहीद सीओ देवेंद्र मिश्रा की रिपोर्ट वायरल (Viral) होने के बाद पूर्व एसएसपी अनंत देव की भूमिका संदिग्ध बताई जा रही है. कहा जा रहा है कि अगर सीओ की रिपोर्ट पर कार्रवाई होती तो शायद इतनी बड़ी घटना न घटती. 

calenderIcon 16:57 (IST)
shareIcon

10 कॉन्स्टेबलों (Constable) को चौबेपुर पुलिस स्टेशन में ट्रांसफर किया गया है. आईजीपी कानपुर मोहित अग्रवाल (Mohit Aggarwal) के अनुसार, पुलिस स्टेशन के सभी कर्मियों को जांच के दायरे में लिया गया है. कानपुर एनकाउंटर मामले को लेकर सभी पुलिसकर्मियों को जांच के दायरे में लिया गया है. वहीं चौबेपुर पुलिस स्टेशन के विनय तिवारी को सस्पेंड कर दिया गया है. वहीं दूसरी तरफ कानपुर एनकांउटर केस में कई पुलिसकर्मियों की भूमिका संदिग्ध बताई जा रही है. जिसमें कई अधिकारी भी हैं. इस बीच अब कानपुर सिटी के पूर्व एसएसपी अनंत देव की भूमिका पर सवाल उठ रहे हैं.

calenderIcon 16:56 (IST)
shareIcon

कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों के हत्यारे विकास दुबे (Vikas dubey) के लखनऊ में इंद्रलोक कालोनी में बने हुए मकान का नक्शा लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) को मिल गया है. वहीं कालोनी का ले-आउट भी बिल्डर से लिया गया है. अब LDA की प्रवर्तन टीम मौके पर जाकर निर्माण की जांच करेगी. जांच में यह देखा जाएगा कि निर्माण स्वीकृत मानचित्र के मुताबिक हुआ है कि नहीं. LDA का मानना है कि विकास दुबे के बताए जा रहे इंद्रलोक कालोनी के मकान संख्या जे 424 का मानचित्र मिल गया है. मानचित्र को LDA से स्वीकृत कराया गया था. 2002 में यह नक्शा पास किया गया, जो कि विकास दुबे के नाम से स्वीकृत नहीं है. ऐसे में संभावना यह है कि विकास दुबे ने बाद में मकान को रीसेल में खरीदा हो. अब प्रवर्तन दल इसकी नापजोख मानचित्र के हिसाब से काम करेगा. अगर मानचित्र के अनुरूप निर्माण नहीं है तो नोटिस दे कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.