News Nation Logo
Banner

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें, 30 जून 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश न्यूज उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 30 जून 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 30 Jun 2020, 07:58:57 AM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश न्यूज उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 30 जून 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.



Sarkari Naukri 2020, Government Job, Job, Naukri : सरकारी नौकरी की तलाश करने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है. वन, डाक, पुलिस और बिजली विभाग में कई पदों पर भर्तियां निकली है. सभी विभागों ने विभिन्न पदों के लिए आवेदन मंगाए हैं. 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट्स तक के उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का मौका है. केंद्र और राज्य सरकार के कई विभागों में सरकारी नौकरी (Govt Jobs) से जुड़ी जानकारी दे रहे हैं. आप अपनी योग्यता के हिसाब से विभाग के आधिकारिक वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड को 6 महीने का विस्तार मिला. प्रमुख सचिव अल्पसंख्यक कल्याण ने इसकी पुष्टि की है. सुन्नी वक्फ बोर्ड का कार्यकाल 31 मार्च को खत्म हो चुका था. जुफर फारूकी बोर्ड के चेयरमैन बने रहेंगे.

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में सोमवार को एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक प्रेमिका अपने प्रेमी के दरवाजे पर पहुंचकर शादी की मांग को लेकर बैठ गई. वह तबतक बारिश में बैठी रही जब से प्रेमी के घरवाले शादी के लिए मान नहीं गए.

सीएम योगी आदित्यनाथ का हरदोई दौरा कल, जिसके पहले आज शाम 6 बजे सीएम पूरे प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ करेंगे समीक्षा बैठक. बैठक में बरसात में फ़ैलने वाले रोग के साथ बरसात में कोरोना की रोकथाम को लेकर देंगे दिशा निर्देश. जिसके बाद 1 जुलाई यानि कल से सीएम हरदोई से करेंगे संचारी रोग के ख़िलाफ़ अभियान की शुरुआत. CM के दौरे को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट महिला चिकित्सालय पहुंचेंगे सीएम योगी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी पुलिस को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है. प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता जनता के मुद्दों पर आवाज उठाने के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार यूपी पुलिस को दमन का औज़ार बनाकर दूसरी पार्टियों को आवाज उठाने से रोक सकती है, हमारी पार्टी को नहीं. देखिए किस तरह यूपी पुलिस ने हमारे अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष को रात के अंधेरे में उठाया था. पहले फर्जी आरोपों को लेकर हमारे प्रदेश अध्यक्ष को चार हफ़्तों के लिए जेल में रखा. ये पुलिसिया कार्रवाई दमनकारी और आलोकतांत्रिक है. कांग्रेस के सिपाही पुलिस की लाठियों और फर्जी मुकदमों से नहीं डरने वाले हैं.


 

डॉक्टर को इस धरती पर भगवान का दर्जा दिया गया है. लेकिन कभी-कभी डॉक्टर की संवेदनहीनता इंसान की जिंदगी पर भारी पड़ जाता है. ऐसे ही एक मामला कन्नौज का है. डॉक्टर अगर सही समय पर इलाज शुरू करता तो मासूम की जान बच सकती थी. लेकिन अफसोस ऐसा नहीं हुआ. मासूम बुखार से पीड़ित था, परिजनों ने उसे जिला अस्पताल लाया, लेकिन तय समय पर डॉक्टर ने उसका इलाज शुरू नहीं किया. जिससे बच्चा तड़पकर मर गया. परिजनों का आरोप है कि बच्चा तड़पकर मर गया पर डॉक्टरों ने इलाज नहीं किया. गुहार करने पर इलाज की कवायद शुरू की लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. आधे घंटे में बच्चे ने दम तोड़ दिया. रोता-बिलखता पिता लाडले का शव गोद में लेकर चिल्लाता रहा कि डॉक्टरों ने इलाज किया होता शायद बेटा जिंदा होता.

छात्र-छात्राओं के लिए बड़ी खबर आ रही है. अब यूपी के विश्वविद्यालयों और डिग्री कॉलेजों में कोई परीक्षाएं नहीं होंगी. छात्रों को सीधे अगले क्लास या सेमेस्टर में प्रोमोट कर दिया जाएगा. करीब 48 लाख से अधिक छात्रों का इसका फायदा मिलेगा. बिना परीक्षा दिए ही छात्र अगले क्लास में चले जाएंगे. उच्च शिक्षा विभाग द्वारा चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय, मेरठ के कुलपति प्रो. एनके तनेजा की अध्यक्षता में गठित कमेटी ने परीक्षाएं न कराने की संस्तुति की है. अब अंतिम फैसला यूपी सरकार को लेना है. यूपी के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा की अध्यक्षता में सोमवार को हुई महत्वपूर्ण बैठक में कमेटी के प्रस्ताव पर सैद्धांतिक रूप से सहमति बन गई है.

भारत-चीन सीमा विवाद इस वक्त चरम पर है. इस दौरान नेपाल भी कोई दावा नहीं गंवाना चाह रहा है. नेपाल ने पिछले कुछ दिनों से चीन के सह पर अपनी नापाक इरादा जाहिर कर रहा है. नेपाल पहले भारतीय जमीन को अपनी जमीन बताकर कब्जा कर लिया. अब चीन निर्मित सामान पर नेपाल अपनी मुहर लगाकर भारत को आपूर्ति कर रहा है. इसका खुलासा रुपईडीहा बार्डर पर पकड़े गए नेपाल से स्टील के सामान लदे ट्रक की जांच में हुआ है. स्टेट टीम अभिलेख व सामान की जांच में जुटी है. इस खुलासे ने कस्टम व सुरक्षा एजेंसियों की नींद उड़ा दी है. 

First Published : 30 Jun 2020, 07:58:57 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×