logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें, 30 जुलाई 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 30 जुलाई 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

Updated on: 30 Jul 2020, 07:34 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 30 जुलाई 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.



calenderIcon 17:09 (IST)
shareIcon

बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के सात गुर्गे को नैनी सेंट्रल जेल से ट्रांसफर किया गया है. प्रशासनिक आधार पर जेल के नियमों के तहत ट्रांसफर किया गया है. डीएम भानु चंद्र गोस्वामी के आदेश पर अलग-अलग जेलों में अतीक के गुर्गे को भेजा गया है. सलमान और फारुख को नैनी सेंट्रल जेल से जिला कारागार कौशांबी ट्रांसफर किया गया है. अकरम को नैनी सेंट्रल जेल से बांदा जिला जेल भेजा गया है. बच्चा पासी नैनी को सेंट्रल जेल से प्रतापगढ़ जिला जेल ट्रांसफर किया गया.

calenderIcon 14:22 (IST)
shareIcon

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने डॉ. कफील खान की रिहाई के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है. उन्होंने कहा कि सरकार संवेदनशीलता का परिचय दें. डॉ. कफील को न्याय मिले.

calenderIcon 13:53 (IST)
shareIcon

कानपुर के बिकरू गांव में एनकाउंटर में शहीद हुए सीओ (CO) देवेंद्र मिश्रा और सबइंस्पेक्टर महेश यादव के परिजनों से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर मुलाकात की. साढ़े बारह से मुलाकात शुरू हुई. 15 मिनट तक बातचीत चली.इस दौरान मुख्यमंत्री ने शहीदों के परिजनों को पूरी मदद का भरोसा दिया. मुख्यमंत्री आवास के बाहर मीडिया का बड़ा जमावड़ा था, लेकिन शहीदों के परिजनों ने मीडिया के किसी सवाल का जवाब नहीं दिया.

calenderIcon 13:52 (IST)
shareIcon

राम जन्मभूमि के पुजारी प्रदीप दास कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं. प्रदीप दास प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के शिष्य हैं. राम जन्मभूमि में प्रधान पुजारी के साथ-साथ चार पुजारी राम लला की सेवा करते हैं. पुजारी प्रदीप दास को होम आइसोलेट किया गया. राम जन्म भूमि की सुरक्षा में लगे 16 पुलिसकर्मी भी कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं. 

calenderIcon 12:42 (IST)
shareIcon

लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) ने अपने कैंटीन प्रबंधक पर 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है. साथ ही कोविड-19 वार्ड के डॉक्टरों को परोसे जाने वाले भोजन में कीड़े और इल्लियां पाए जाने के बाद अनुशासनात्मक और कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है. यूनिवर्सिटी ने कैंटीन में भोजन की गुणवत्ता पर निगरानी रखने के लिए एक समिति भी बनाई है.