logo-image
लोकसभा चुनाव

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें, 3 अगस्त 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 3 अगस्त 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

Updated on: 03 Aug 2020, 07:54 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 3 अगस्त 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 12:22 (IST)
shareIcon

अयोध्या (Ayodhya) में राम जन्मभूमि पर भगवान राम के भव्य मंदिर के भूमपूजन की तैयारियां जोरों पर हैं. भूमिपूजन कार्यक्रम के लिए बड़े-बड़े साधू-संतों, देश के बड़े नेताओं, रामभक्तों और अन्य मेहमानों को न्योता भेजा जा रहा है. इसी के तहत अयोध्या की विवादित भूमि मामले में मुस्लिम पक्षकार रहे इकबाल अंसारी (Iqbal Ansari) को भी राम मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम का न्योता भेजा गया है. उन्होंने न्योता मिलने के बाद उसे स्वीकार भी कर लिया है.

calenderIcon 12:22 (IST)
shareIcon

राम मंदिर भूमि पूजन 5 अगस्त को है. इस कार्यक्रम में वही लोग शामिल हो सकते हैं जिसकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आएगी. जिनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आएगी, वही अयोध्या जाएंगे. आमंत्रण मिलने वालों को कोविड 19 टेस्ट करना होगा. रिपोर्ट नेगेटिव होने पर ही कार्यक्रम में शामिल होंगे. डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने भी कल कोविड का टेस्ट कराया है. रिपोर्ट निगेटिव आई है. भूमि पूजन के लिए सभी को आमंत्रित किया जा रहा है. पीएम मोदी 5 अगस्त को अयोध्या पहुंचेंगे. साथ ही आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी शामिल हो रहे हैं. मुरली मनोहर जोशी, लाल कृष्ण आडवाणी समेत कई दिग्गज इस कार्यक्रम में शामिल होंगे. अयोध्या नगरी पूरी तरह से सज गई है. चारों तरफ रोशनी से राम नगरी सराबोर हो गई है. वहीं जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आएगी, वही कार्यक्रम में शामिल होंगे. कोरोना को लेकर पूरी तरह से एहतियात बरती जा रही है.

calenderIcon 12:21 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीवी एक्टर अनुपम श्याम को आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है. एक्टर पिछले कई दिनों से मुंबई के लाइफलाइन अस्पताल में भर्ती है. उसकी तबीयत नाजुक है. सीएम योगी ने 20 लाख रुपये आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. एक्कटर के परिजनों ने बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार से भी मदद की गुहार लगाई थी. खबर ये भी है कि उनके परिजनों ने आमिर खान और सोनू सूद से भी मदद मांगी थी. वहीं मनोज वाजपेयी ने एक लाख रुपये की मदद की है. 

calenderIcon 12:21 (IST)
shareIcon

कोरोना को लेकर लखनऊ से बड़ी खबर आ रही है. सैकड़ों कोरोना संक्रमित मरीज गायब हो गए. सरकारी रिकॉर्ड में गलत नाम, पते और मोबाइल नंबर दर्ज कराया और गायब हो गए. महकमा में हड़कंप मचने के बाद इसकी सूची पुलिस की सर्विलांस टीम को सौंपी गई. पुलिस ने कड़ी मशक्कत से 1171 कोरोना पॉजिटिव मरीजों को ढूंढ़ निकाला. वहीं, अभी भी 1119 मरीजों गायब हैं. जिसकी तलाश जारी है. 23 से 31 जुलाई के बीच इन मरीजों की जांच हुई थी. जांच कराने के बाद सभी गायब हो गए. जब प्रशासन ने इनके नाम और पते को खंगाला तो वे फर्जी पाए गए. जिसके बाद इसकी सूची पुलिस को सौंपी गई. अब सर्विलांस टीम इन मरीजों को तलाशने में जुटी है.

calenderIcon 09:33 (IST)
shareIcon

अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन (Ram Mandir Bhumipujan) को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने पीएम मोदी पर हमला किया है. उन्होंने कहा कि राम मंदिर का शिलान्यास का ये शुभ समय नहीं है इसलिए कई अशुभ घटनाएं लगातार घटित हो रही है. इसके साथ कांग्रेस नेता ने सीएम योगी पर तंज कसते हुए मोदी पर सनातन धर्म की मर्यादाओं को ध्यान नहीं रखने की भी बात कही हैं.

calenderIcon 09:32 (IST)
shareIcon

अयोध्या (Ayodhya) में भगवान राम की मंदिर निर्माण की तैयारियां जोरों पर हैं. मंदिर निर्माण को लेकर देशभर में उल्लास का माहौल है. अयोध्यावासी भी राम के आगमन के लिए बेहद उत्साहित हैं तो राम मंदिर (Ram Mandir) के साथ देशभर में कई लोगों की आस्था भी जुड़ी हुई है. इन्हीं राम भक्तों में एक 82 वर्षीय उर्मिला चतुर्वेदी का भी नाम शामिल है, क्योंकि वह 28 साल से राम मंदिर के लिए व्रत रख रही हैं. राम भक्त उर्मिला चतुर्वेदी ने 28 साल से अन्न नहीं खाया है और अब वह अपना ये व्रत अयोध्या जाकर ही खोलना चाहती हैं.

calenderIcon 09:32 (IST)
shareIcon

वर्षों से जिस घड़ी का इंतजार था आखिरकार वो पल आ ही गया. आज से गणेश पूजन के साथ अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) के भूमि पूजन का विधिवत रूप से अनुष्ठान शुरू हो जाएगा. मंगलवार को राम अर्चना के साथ हनुमान गढ़ी में पूजा होगी और फिर 5 अगस्त को मुख्य कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) विश्व कल्याण और मंदिर निर्माण के लिए संकल्प लेंगे.