logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें, 29 जुलाई 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 29 जुलाई 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

Updated on: 29 Jul 2020, 07:36 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 29 जुलाई 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 13:52 (IST)
shareIcon

अयोध्या में भव्य राममंदिर निर्माण के लिए पांच अगस्त को होने वाले भूमि पूजन में संगम का जल और मिट्टी भी प्रयोग में लायी जायेगी. संगम की मिट्टी और जल प्रयागराज से अयोध्या ले जाने का जिम्मा विहिप को सौंपा गया है. आज भारी बारिश के बीच विहिप के पदाधिकारी और कार्यकर्ता साधु संतों के साथ संगम तट पर पहुंचे. विहिप कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने संगम नोज से पवित्र जल और मिट्टी को इकठ्ठा किया. जय श्री राम के जयकारे के साथ ताम्र कलश में संगम का जल भरकर और लाल कपड़े में मिट्टी रखकर विहिप के कार्यकर्ता विहिप के अंतर्राष्ट्रीय अध्यक्ष और राम मंदिर आन्दोलन के अगुवा रहे स्वर्गीय अशोक सिंहल के आवास महावीर भवन के लिए रवाना हुए. 

calenderIcon 13:52 (IST)
shareIcon

केंद्रीय खुफिया एजेंसी के इनपुट के बाद यूपी में सभी जिलों को अलर्ट कर दिया है. 5 अगस्त से लेकर 15 अगस्त के बीच एजेंसी को किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने का इनपुट मिला है. सभी जिलों के महत्वपूर्ण स्थानों बस स्टेशन और रेलवे स्टेशन पर सतर्कता बरतने के लिए निर्देश दिए गए. आगरा, मथुरा, मेरठ, कानपुर, प्रयागराज, गोरखपुर, वाराणसी, लखनऊ, अयोध्या समेत दर्जनभर शहरों को हाई अलर्ट पर कर दिया है. प्रदेश भर के सभी महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों और धार्मिक स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद करने के लिए निर्देश दिए गए. केंद्रीय खुफिया एजेंसी ने यूपी में आतंकी हमले को लेकर अलर्ट कर दिया है.

calenderIcon 12:06 (IST)
shareIcon

अयोध्या राम मंदिर भूमि पूजन की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है. वैसे-वैसे तैयारियां पर भी जोरों से चल रही है. देश के सभी पवित्र नदियों और तीर्थ स्थान से जल और मिट्ठी पहुंच रहे हैं. वहीं अयोध्या में लगने वाली भगवान राम की मूर्ति विश्व रिकॉर्ड बनाएगी. यह मूर्ति अभी तक की दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति होगी. सबसे खास बात ये है कि यह मूर्ति पूरी तरह से स्वदेशी होगी. जिसका पूरा निर्माण उत्तर प्रदेश में ही किया जाएगा. अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति 251 मीटर ऊंची होगी. 

calenderIcon 11:48 (IST)
shareIcon

केंद्रीय मंत्री और अमेठी सांसद स्मृति ईरानी ने एक बार फिर अपने क्षेत्र के लोगों का दिल जीत लिया है. उन्होंने ई-चौपाल में जीविकोपार्जन के लिए मदद मांगने वाली एक अनाथ लड़की को अगले दिन ही सिलाई मशीन मुहैया करवा दी. सिलाई मशीन पाकर ज्योति काफी खुश है. उसने स्मृति ईरानी को मदद के लिए धन्यवाद दिया.

calenderIcon 11:48 (IST)
shareIcon

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राज्य की भाजपा सरकार पर निशाना साधा और कहा कि वर्तमान सरकार के कारण राज्य में कानून-व्यवस्था का संकट उत्पन्न हो गया है, इसलिए सपा यहां पर राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग करती है. सपा मुखिया अखिलेश यादव ने मंगलवार को यहां जारी एक बयान में कहा कि भाजपा सरकार के कारण ही कानून-व्यवस्था का संकट उत्पन्न हुआ है. सरकारें अपनी संवैधानिक जिम्मेदारी से हटकर जब दूसरे कामों में उलझती रहती हैं तो इस तरह के संकट तो पैदा होते ही रहेंगे. ऐसे में प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगा देना चाहिए.

calenderIcon 08:04 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश के हरदोई से दिल दहला देनी वाली खबर आई है. जो मानवता को शर्मसार कर रही है. 3 साल की मासूम के साथ उसके अंकल ने रेप किया है. हरदोई के सांडी क्षेत्र की घटना है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. आरोपी को पकड़ने की कोशिश की जा रही है. पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है.