logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें 27 अप्रैल 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsstate.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

Updated on: 27 Apr 2020, 06:00 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश न्यूज उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 27 अप्रैल 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 17:02 (IST)
shareIcon

नोएडा जिला अस्पताल की आया कोरोना पॉजिटिव. अस्पताल में मचा हड़कंप. हॉस्पिटल को किया सील. 

calenderIcon 17:01 (IST)
shareIcon

जिला के गंगाघाट थानाक्षेत्र में शुक्लागंज की आनंद नगर मोहल्ला निवासी एक महिला पत्रकार के कोरोना वायरस से ग्रस्त पाए जाने के बाद उन्हें पृथक-वास में रखा गया है. संक्रामक रोग प्रभारी डा. आर एस मिश्रा ने सोमवार को बताया कि रविवार देर रात कानपुर से सूचना मिली कि जनपद के शुक्लागंज नगर पालिका क्षेत्र में रहने वाली एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं. इसके बाद कानपुर से आई स्वास्थ्य विभाग की टीम महिला पत्रकार को लेकर कानपुर चली गयी जबकि उनके परिवार के तीन अन्‍य सदस्‍यों को उन्‍नाव जिला अस्‍पताल में आइसोलेट किया गया है. तीनों का सैम्‍पल लेकर जांच के लिए भेजा जायेगा.

calenderIcon 17:01 (IST)
shareIcon

हिंदुस्तान कॉलेज में बनाए गए क्वारंटीन सेंटर पर गड़बड़ी पाए जाने पर BDO पर पहली गाज गिरी है. नोडल अधिकारी आलोक कुमार की जांच में बीडीओ (BDO) दोषी पाया गया है. नोडल अधिकारी ने दोषी पाए गए बीडीओ मनीष के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं. क्वारंटीन किए गए लोगों को अमानवीय तरीके से खाना दिया जा रहा था. नोडल अधिकारी ने दोषी पाए गए बीडीओ (BDO) के खिलाफ शासन को रिपोर्ट सौंपी. लोगों के साथ अमानवीयता का वर्ताव वाला वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था. जिसके चलते प्रशासन को फ़जीहत उठानी पड़ी थी. डीएम ने रविवार को सीडीओ जे रीभा को जांच के आदेश दिए थे.

calenderIcon 17:01 (IST)
shareIcon

र्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि केन्द्र व सभी राज्य सरकारें, कोरोना वायरस की टेस्टिंग बढ़ाने के साथ-साथ खासकर लाचार लाखों गरीब मजदूर प्रवासियों को पेट भर खाना उपलब्ध करायें. वरना भूख से तड़पते ये लोग कैसे अपनी इम्यूनिटी बढ़ाकर घातक कोरोना बीमारी से बच पायेंगे?’ उन्होंने सरकार से गरीब मजदूरों को भूख से बचाने के लिये पूछा, ‘‘सरकारी गोदामों का गल्ला आखिर किस दिन काम आएगा?

calenderIcon 17:01 (IST)
shareIcon

पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने केन्द्र और राज्य सरकारों से मांग की है कि कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के कारण लागू देशव्यापी लॉकडाउन में फंसे प्रवासी मजदूरों को वायरस की चपेट में आने से बचाने के लिये उन्हें भरपेट भोजन मुहैया कराया जाये ताकि उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बरकरार रहे. मायावती ने सोमवार को केन्द्र और राज्य सरकारों से यह मांग करते हुये कोरोना वायरस (Coronavirus (Covid-19), Lockdown Part 2 Day 1, Lockdown 2.0 Day one, Corona Virus In India, Corona In India, Covid-19) के संक्रमण पर नियंत्रण पाने के लिये इसके परीक्षण का दायरा बढ़ाने का सुझाव भी दिया.

calenderIcon 09:01 (IST)
shareIcon

Coronavirus (Covid-19) : लखनऊ ट्रामा सेंटर (Lucknow Trama Centre) की एक नर्स की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाई गई है. रिपोर्ट आते ही अस्पताल में हड़कंप मच गया है. नर्स नक्खास की रहने वाली है. वह ट्रामा सेंटर में संविदा पर कार्यरत हैं. वह अस्पताल में कई जगहों पर काम करती थी. जिससे सभी जगह पर लोगों के बीच सनसनी फैल गई है. साथ ही उनके निवास स्थान पर भी लोगों के बीच डर फैल गया है. प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना (Coronavirus (Covid-19), Lockdown Part 2 Day 1, Lockdown 2.0 Day one, Corona Virus In India, Corona In India, Covid-19) पॉजिटिव पेशेंट का मिलना लगातार जारी है. वहीं इससे पहले रविवार को केजीएमयू की एक नर्स में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद हड़कंप मच गया था. ट्रॉमा सेंटर के आईसीयू में तैनात नर्स से कई में संक्रमण का खतरा मंडाराने लगा है.

calenderIcon 09:00 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस लगातार बढ़ता जा रहा है. रविवार को इस संक्रमण से 58 जिले प्रभावित हो गए हैं. सूबे में मरीजों की संख्या बढ़कर 1873 हो गई है. रविवार को 80 नए मरीज मिले. प्रदेश में कोरोना से मौतों की संख्या 30 हो गई है, जबकि 327 लोग स्वास्थ्य हो चुके हैं. संक्रामक रोग विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ़ विकासेंदु अग्रवाल ने बताया कि प्रदेश के आगरा में अब तक 372, लखनऊ में 194, गाजियाबाद में 58, नोएडा में 117, लखीमपुर खीरी में 4, कानपुर में 170, पीलीभीत में 2, मुरादाबाद में 101, वाराणसी में 37, शामली में 27, जौनपुर में 5, बागपत में 15, मेरठ में 89, बरेली में 6, बुलंदशहर में 38, बस्ती में 23, हापुड़ में 25, गाजीपुर में 6, आजमगढ़ में 8, फिरोजाबाद में 83, हरदोई में 2, प्रतापगढ़ में 6, सहारनपुर में 181, शाहजहांपुर में 1, बांदा में 3, महाराजगंज में 6, हाथरस में 4, मिर्जापुर में 3 और रायबरेली में 43 लोग संक्रमित हैं.