logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें 23 मार्च 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

Updated on: 23 Mar 2020, 06:54 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 23 मार्च 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 10:28 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा 16 जनपदों को लॉकडाउन किया गया है, इसमें राजधानी लखनऊ भी है. लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे सुबह से ही सड़क पर उतर कर इंतजामों का जायजा ले रहे हैं. घंटाघर पर पिछले 66 दिनों से और एनआरसी को लेकर चल रहा धरना अस्थाई रूप से खत्म हो गया है.

calenderIcon 10:18 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश पुलिस लॉकडाउन घोषित होने के बाद सड़कों पर उतरी हुई है. जो लोग अनावश्यक रूप से घरों से बाहर निकल रहे हैं, उन्हें समझाया जा रहा है और समझा कर वापस भेजा जा रहा है. बैरिकेडिंग लगाकर लोगों को सहयोग करने की अपील की जा रही है. लखनऊ पुलिस के डीसीपी दिनेश सिंह से हजरतगंज चौराहे पर बंदोबस्त को लेकर बातचीत की गई है.

calenderIcon 08:34 (IST)
shareIcon

लखनऊ के घंटाघर में 17 जनवरी से नागरिकता कानून के ख़िलाफ़ चल रहा महिलाओं का धरना प्रदर्शन ख़त्म. महिलाओं ने कोरोना की वजह से अस्थाई तौर पर धरना ख़त्म किया है. कोरोना महामारी ख़त्म होने के बाद फिर से धरना शुरू करने की बात कही गई है. इस बीच महिलाओं ने सांकेतिक तौर पर अपने दुपट्टे घंटाघर पर छोड़ दिये हैं.

calenderIcon 08:04 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से अपने आवास 5 कालिदास मार्ग लखनऊ पहुंच गए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यहां स्वास्थ्य विभाग गृह विभाग और फूड एंड सप्लाई डिपार्टमेंट के साथ बैठक करेंगे. इस बैठक में यह तय किया जाएगा कि कैसे कोरोना वायरस से और सख्ती से निपटा जाए. यही नहीं इस बात पर भी मंथन होगा कि जिस तरह से शहर में लॉकडाउन किया गया है. लोगों को जरूरी खाद्य सामग्री कैसे उपलब्ध कराई जा सकती है.

calenderIcon 08:03 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश के 15 जनपदों के अलावा पीलीभीत जनपद को भी लॉकडाउन किया गया है. यानी अब कुल मिलाकर 16 जनपद 25 मार्च तक लॉकडाउन की स्थिति में रहेंगे. कुछ देर बाद प्रेस नोट जारी होने की उम्मीद है.

calenderIcon 08:03 (IST)
shareIcon

कोरोना को लेकर यूपी में 16 ज़िलों में लॉकडाउन रहेगा. साथ ही आवश्यक वस्तुओं की श्रेणी 20 कर दिया गया है. इसमें कई सरकारी विभागों के अलावा राशन, फल, सब्ज़ियों, दवाई की दुकानें और पेट्रोल पंप, गैस सिलेंडर जैसी सुविधाओं को जगह दी गई है.