News Nation Logo

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें 23 मार्च 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 23 Mar 2020, 06:54:36 AM
uttar pradesh

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 23 मार्च 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा 16 जनपदों को लॉकडाउन किया गया है, इसमें राजधानी लखनऊ भी है. लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे सुबह से ही सड़क पर उतर कर इंतजामों का जायजा ले रहे हैं. घंटाघर पर पिछले 66 दिनों से और एनआरसी को लेकर चल रहा धरना अस्थाई रूप से खत्म हो गया है.

उत्तर प्रदेश पुलिस लॉकडाउन घोषित होने के बाद सड़कों पर उतरी हुई है. जो लोग अनावश्यक रूप से घरों से बाहर निकल रहे हैं, उन्हें समझाया जा रहा है और समझा कर वापस भेजा जा रहा है. बैरिकेडिंग लगाकर लोगों को सहयोग करने की अपील की जा रही है. लखनऊ पुलिस के डीसीपी दिनेश सिंह से हजरतगंज चौराहे पर बंदोबस्त को लेकर बातचीत की गई है.

लखनऊ के घंटाघर में 17 जनवरी से नागरिकता कानून के ख़िलाफ़ चल रहा महिलाओं का धरना प्रदर्शन ख़त्म. महिलाओं ने कोरोना की वजह से अस्थाई तौर पर धरना ख़त्म किया है. कोरोना महामारी ख़त्म होने के बाद फिर से धरना शुरू करने की बात कही गई है. इस बीच महिलाओं ने सांकेतिक तौर पर अपने दुपट्टे घंटाघर पर छोड़ दिये हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से अपने आवास 5 कालिदास मार्ग लखनऊ पहुंच गए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यहां स्वास्थ्य विभाग गृह विभाग और फूड एंड सप्लाई डिपार्टमेंट के साथ बैठक करेंगे. इस बैठक में यह तय किया जाएगा कि कैसे कोरोना वायरस से और सख्ती से निपटा जाए. यही नहीं इस बात पर भी मंथन होगा कि जिस तरह से शहर में लॉकडाउन किया गया है. लोगों को जरूरी खाद्य सामग्री कैसे उपलब्ध कराई जा सकती है.

उत्तर प्रदेश के 15 जनपदों के अलावा पीलीभीत जनपद को भी लॉकडाउन किया गया है. यानी अब कुल मिलाकर 16 जनपद 25 मार्च तक लॉकडाउन की स्थिति में रहेंगे. कुछ देर बाद प्रेस नोट जारी होने की उम्मीद है.

कोरोना को लेकर यूपी में 16 ज़िलों में लॉकडाउन रहेगा. साथ ही आवश्यक वस्तुओं की श्रेणी 20 कर दिया गया है. इसमें कई सरकारी विभागों के अलावा राशन, फल, सब्ज़ियों, दवाई की दुकानें और पेट्रोल पंप, गैस सिलेंडर जैसी सुविधाओं को जगह दी गई है.

First Published : 23 Mar 2020, 06:54:36 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.