logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें, 15 अप्रैल 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेंगी.

Updated on: 15 Apr 2020, 06:00 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 15 अप्रैल 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेंगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 17:51 (IST)
shareIcon

कुछ और सरकारी कार्यालयों और पशु चिकित्सालय को भी खोलने निर्देश दिए गए हैं, लेकिन न्यूनतम कर्मचारियों और सोशल डिस्टेंसिंग के साथ. UP में 58 फीसदी कोरोना के case जमात के लोगों या उनके संपर्क में आए लोगों की वजह से है. UP में अब कोरोना के सैम्पल की पूल टेस्टिंग होगी. एक साथ 5 सैंपल की एक साथ पूल टेस्टिंग होगी. जिससे टेस्टिंग में तेजी आएगी.

calenderIcon 17:50 (IST)
shareIcon

जो उद्योग एक चार दिवारी के अंदर स्थित है, वहां विशेष निर्देश के साथ काम शुरू करने की अनुमति शर्तों के साथ दी जाएगी. रजिस्ट्री और स्टाम्प के काम भी आज से शुरू करने के आदेश दिये गए हैं.
लेकिन न्यूनतम कर्मचारियों को बुलाने के निर्देश है. पेट्रोल पंप पर भी सोशल डिस्टेंसिंग के आदेश दिए गए हैं.

calenderIcon 17:50 (IST)
shareIcon

इमरजेंसी सेवाओं के लिए हॉस्पिटल को 2 श्रेणी में बांटा गया है. एक covid हॉस्पिटल, दूसरा non covid हॉस्पिटल. जो नए डॉक्टर्स और नर्सिंग छात्र अपना कोर्स पूरा कर चुके हैं.उनकी भी सेवा ली जाएगी. इससे जहां मानव श्रम में वृद्धि होगी, वहीं नए छात्र अनुभव भी हासिल कर सकेंगे. 20 अप्रैल से बड़े और जरूरी निर्माण कार्य भी शुरू किए जाएंगे. लेकिन स्पॉट पर ही मजदूरों को ठहरने का इंतज़ाम किया जाना जरूरी होगी.सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी होगी.

calenderIcon 17:50 (IST)
shareIcon

कोरोना को लेकर उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव और प्रमुख स्वास्थ्य सचिव ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को टीम 11 के साथ अहम बैठक की. लॉकडाउन का 3 मई तक सख्ती से पालन करना है.20 मई से कुछ सेक्टर में काम भी शुरू करना है. एहतियात के साथ Online शिक्षा के माध्यम से शिक्षा व्यवस्था शुरू की जाएगी.  बेसिक, मेडिकल नर्सिंग और सभी तरह की शिक्षा गतिविधि online शुरू होगी.

calenderIcon 17:50 (IST)
shareIcon

कोरोना वायरस को रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन दूसरा चरण शुरू हो गया है. इस दौरान राज्य की अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए और श्रमिकों को आर्थिक मदद पहुंचाने के लिए योगी सरकार ने महत्वपूर्ण कदम उठाया है. प्रदेश सरकार ने जरूरी सावधानियों को ध्यान में रखकर चिकित्सा आपूर्ति और आवश्यक वस्तुओं के निर्माण में लगी 5,700 से अधिक औद्योगिक इकाइयों को फिर से शुरू करवा दिया है. प्रदेश सरकार उद्योगों के लिए आवश्यक श्रमिक, पास और परिवहन के मुद्दों को हल करते हुए अब तक 5,720 औद्योगिक इकाईकयों को शुरू करवाने में सफ ल रही है. इसके साथ ही पिछले महीने लॉकडाउन की घोषणा के बाद अन्य योजनाओं के शुरुआती कामकाज को सुविधाजनक बनाने के लिए भी सरकार की तरफ से प्रयास किए जा रहे हैं. 

calenderIcon 16:19 (IST)
shareIcon

मुरादाबाद के नागफनी थाना अंतर्गत हाजी नेक की मस्जिद के पास स्वास्थ्य विभाग की टीम क्षेत्र के कुछ लोगों को क्वारंटाइन करने गई थी. जिसके बाद क्षेत्र के कुछ लोगों ने स्वास्थ्य विभाग की टीम पर पथराव कर दिया. जिसमें डॉ. सुधीश चंद्र अग्रवाल गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर 10 लोगों को हिरासत में लिया है. वहां के इमाम को भी प्रशासन ने तलब किया है.

calenderIcon 16:19 (IST)
shareIcon

मुंबई के बांद्रा में हजारों के तादाद में उमड़े मजदूरों के सैलाब पर उत्तर प्रदेश बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव अनपढ़ों की तरह बात मत करिए. दूसरे राज्यों में रह रहे उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए नोडल अधिकारियों की नियुक्ति पहले ही हो चुकी है. उन अधिकारियों के नंबर जारी किए जा चुके हैं. रोज यूपी के मुख्य सचिव उन अधिकारियों से बात करते हैं.

calenderIcon 11:24 (IST)
shareIcon

कोरोना संक्रमण को रोकने को लेकर आगरा प्राशासन की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है. आगरा में कुल मृतकों की संख्या 4 हुई. जिसमें 3 महिला और 1 पुरुष शामिल हैं. मंगलवार शाम आगरा के सिकंदरा क्षेत्र के रहने वाले 57 वर्षीय आदर्श राठौर की मौत हुई थी. मरीज आदर्श को 7 अप्रैल को एसएन अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पहली जांच में रिपोर्ट निगेटिव आई थी. कल यानी मंगलवार को दोबारा जांच हुई. जिसकी रिपोर्ट देर रात आई. दूसरी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई.

calenderIcon 11:23 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश के आगरा में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. लगातार मामले सामने आने से प्रशासन के सामने चुनौती पेश हो गई है. मंगलवार को कोरोना वायरस के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई. इसके साथ ही आगरा में मृतकों की संख्या चार हो गई है. सिकंदरा क्षेत्र में रहने वाले एक 57 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई. 

calenderIcon 11:23 (IST)
shareIcon

नोएडा में 7 और नए हॉटस्पॉट बनाए गए हैं. 2 स्थानों से हॉटस्पॉट पूर्ण रूप से हटाए गए हैं. अब जनपद में कुल 27 हॉटस्पॉट हैं. हॉटस्पॉट से हटाए गए क्षेत्रो में लॉकडाउन नियम लागू रहेंगे. सेक्टर 41, लोटस एस्पेसिया सेक्टर 100, सेक्टर 30 व हाईड पार्क सेक्टर 100 को हॉटस्पॉट की सूची से हटाया गया है. इन क्षेत्रों में पहले एक-एक कोरोना पॉजिटिव मामला पाया गया था. बीते 28 दिनों में कोई कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं मिला. कोरोना संक्रमण को रोकने को लेकर आगरा प्राशासन की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है. आगरा में कुल मृतकों की संख्या 4 हुई. जिसमें 3 महिला और 1 पुरुष शामिल हैं.

calenderIcon 11:22 (IST)
shareIcon

Coronavirus (Covid-19): लॉकडाउन (Lockdown) में लखनऊ में गैर कानूनी तरीके से शराब बेची जा रही है. आबकारी विभाग ने छापेमारी की. मुखबिर की सूचना पर आबकारी विभाग की टीम ने मंगलवार रात साढ़े 9 बजे के आस पास छापेमारी की. अलीगंज थाना क्षेत्र के सेक्टर ई के मकान नंबर c-74 से 31 पेटी बियर और 15 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की. आबकारी अधिकारी सुदर्शन सिंह और उसकी टीम ने छापेमारी की. पकड़ी गई शराब की कुल कीमत 3 लाख रुपए बताया जा रहा है. अवैध शराब के साथ 3 अभियुक्त गिरफ़्तार हुए. दीपक जायसवाल, विनोद कुमार जायसवाल और श्याम जायसवाल को आबकारी की टीम ने गिरफ़्तार कर लिया है.

calenderIcon 11:22 (IST)
shareIcon

बरेली में भाजपा नेता यूनुस अहमद डम्पी की मंगलवार देर रात उनके घर के बाहर चार हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी. नेता को गोलियों से छलनी कर दिया गया और मौके पर ही उनकी मौत हो गई. हमलावर आसानी से मौके से भाग निकले. मृतक बरेली में भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ का उपाध्यक्ष थे. परिवार के सदस्यों के अनुसार भूमि विवाद के चलते डम्पी, सिराजुद्दीन, इसामुद्दीन और आसिफ के साथ बंद था. उनके खिलाफ दो साल पहले बारादरी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था.

calenderIcon 08:47 (IST)
shareIcon

आगर मालवा- आगर से इंदौर रेफर कोरोना संदिग्ध मरीज मुजीब रहमान की मौत 


आगर मालवा- आगर से इंदौर रेफर कोरोना संदिग्ध मरीज मुजीब रहमान की मौत रिपोर्ट आना शेष.

calenderIcon 07:42 (IST)
shareIcon

आगरा में कोरोना पोजेटिव की संख्या हुई 148, 4 मौत 


आगरा में कोरोना पोजेटिव की संख्या जंहा 148 हुई तो वंही कोरोना से मरने वालों की संख्या हुई 04.


आगरा सिकंदरा क्षेत्र के रहने वाले 57 वर्षीय मनीष राठौर नाम के व्यक्ति की कोरोना से हुई मौत, 07 अप्रैल को आगरा के एसएन हॉस्पिटल में इलाज के लिए कराया गया था भर्ती. वंही देर रात पोजेटिव आंकड़ों की संख्या पहुंची 148.


02 मामले और आये सामने. कोरोना पॉजिटिव 148 में 70 से ज्यादा जमाती. आगरा में पारस हॉस्पिटल से संक्रमित मामलों की संख्या पहुंची 23.


आगरा में 49 हॉटस्पॉट पर प्रशासन रख रहा नजर.