logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें, 1 अगस्त 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 1 अगस्त 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

Updated on: 01 Aug 2020, 07:33 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 1 अगस्त 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 14:07 (IST)
shareIcon

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए होने वाले भूमि पूजन के अवसर पर उत्तर अमेरिका के हिंदू मंदिरों में ऑनलाइन राष्ट्रीय प्रार्थना का आयोजन किया जाएगा. धार्मिक समूहों ने यह जानकारी दी. हिंदू मंदिर एग्जिक्यूटिव्ज कॉन्फ्रेंस (एचएमईसी) और हिंदू मंदिर प्रीस्ट्स कॉन्फ्रेंस (एचएमपीसी) ने शुक्रवार को एक वक्तव्य जारी कर अयोध्या में होने वाले ‘‘श्री राम मंदिर भूमि पूजन’’ के अवसर पर पूरे अमेरिका में एक साथ राष्ट्रीय प्रार्थना करने का आह्वान किया. इसमें कहा गया कि इस शुभ अवसर पर अमेरिका, कनाडा और कैरिबियाई द्वीपों के मंदिर भूमि पूजन की पूर्व संध्या पर भगवान राम के ‘चरणकमल’ में सेवा देंगे.

calenderIcon 14:06 (IST)
shareIcon

उत्तराखंड में वर्षाजनित घटनाओं के कारण शुक्रवार को तीन लोगों की मौत हो गई और असम में बाढ़ के कारण एक और व्यक्ति की मौत हो गई. इस बीच, बिहार में बाढ़ की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है और अब तक 47 लाख से अधिक लोग इससे प्रभावित हुए हैं. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शुक्रवार को कहा कि बरसात के चार महीने के मौसम के दूसरे हिस्से में मॉनसून सामान्य रह सकता है. मौसम विभाग ने 2020 में दक्षिण पश्चिम मॉनसून के दूसरे हिस्से (अगस्त-सितंबर) के दौरान वर्षा के अपने दीर्घकालिक पूर्वानुमान में कहा कि अगस्त में लंबी अवधि में वर्षा के औसत (एलपीए) की 97 प्रतिशत बारिश हो सकती है.

calenderIcon 14:06 (IST)
shareIcon

कारसेवा में शहीद हुए कोठारी बंधु के परिजनों को भूमि पूजन के लिए निमंत्रण भेजा गया है. कारसेवा में शहीद हुए कुछ और लोगों के परिजनों को भी भूमि पूजन कार्यक्रम में बुलाया जा सकता है. राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन 5 अगस्त को है. समारोह में पीएम मोदी भी शामिल हो रहे हैं. वहीं मुरली मनोहर जोशी, लाल कृष्ण आडवाणी, उमा भारती समेत 157 लोग भूमि पूजन में शामिल हो रहे हैं. जोर-शोर से तैयारी चल रही है. 5 तारीख को पूरे देश में दीपावली की तरह दीये जलाए जलाएंगे. वहीं भूमि पूजन के अवसर पर अमेरिका में ऑनलाइन प्रार्थना की जाएगी.