logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें 10 अप्रैल 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश न्यूज उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 10 अप्रैल 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

Updated on: 10 May 2020, 06:00 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश न्यूज उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 10 अप्रैल 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.



calenderIcon 07:17 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में कोविड-19 से संक्रमित व्यक्ति की शुक्रवार को कानपुर की अस्पताल में मौत हो गई, लेकिन उसके संक्रमण की पुष्टि शनिवार को हुई. फतेहपुर जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. उमाकांत पांडेय ने शनिवार को बताया कि चांदपुर थाना क्षेत्र के भगौनापुर गांव का 54 वर्षीय एक व्यक्ति शुगर और सांस की बीमारी से पीड़ित था, इलाज के लिए वह कानपुर की हैलट अस्पताल में भर्ती था. उन्होंने बताया कि सांस फूलने की शिकायत पर उसका सैंपल जांच के लिए भेजा गया, लेकिन रिपोर्ट आने के पहले शुक्रवार को उसकी मौत हो गई.

calenderIcon 07:17 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है. यह अब तक 71 जिलों में पहुंच गया है. शनिवार को 163 नए मरीज मिलने के साथ ही प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 3,373 तक पहुंच गई और मौतों की संख्या अब 74 हो गई है. जबकि 1499 लोग स्वास्थ्य होकर अस्पताल से घर जा चुके हैं. प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि कुल 4,525 नमूनों की जांच की गई. साथ में 334 पूल टेस्टिंग भी कि गई, जिनमें 25 पूल पॉजिटिव पाए गए. अब तक प्रदेश में कुल 1 लाख 24 हजार 791 नमूनों की जांच हो चुकी है. उन्होंने अपील करते हुए कहा कि संक्रमण से बचने के लिए लॉकडाउन के नियमों का कड़ाई से पालन करें, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें, साबुन-पानी से बार-बार हाथ धोते रहें और मास्क से मुंह को ढककर रखें.