News Nation Logo
Banner

लश्कर से जुड़ा आतंकी गिरफ्तार, रुपए-पैसों के अलावा सूचनाएं पहुंचाता था

सौरभ शुक्ला पाकिस्तान में सक्रिय आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के लिए भारत से धन जुटाने का काम करता था. वह मूल रूप से मध्य प्रदेश के जिला सीधी का रहने वाला है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 28 Jul 2019, 10:52:53 AM
लश्कर के लिए धन जुटाने और सूचनाएं पहुंचाता था सौरभ.

लश्कर के लिए धन जुटाने और सूचनाएं पहुंचाता था सौरभ.

highlights

  • सौरभ शुक्ला पाकिस्तान में सक्रिय आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के लिए भारत से धन जुटाने का काम करता था. 
  • फोन और इंटरनेट के जरिये पाकिस्तान के अपने हैंडलर समेत अन्य सदस्यों के संपर्क में रहता था.
  • सौरभ की जानकारी देने वाले को 25 हजार रुपये का इनाम देने का ऐलान किया था. 

नई दिल्ली.:

उत्तर प्रदेश एटीएस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. यूपी एटीएस ने पाकिस्तान के आतंकी संगठन की मदद करने वाले सौरभ शुक्ला को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक, सौरभ शुक्ला पाकिस्तान में सक्रिय आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के लिए भारत से धन जुटाने का काम करता था. वह मूल रूप से मध्य प्रदेश के जिला सीधी का रहने वाला है. वह फोन और इंटरनेट के जरिये पाकिस्तान के अपने हैंडलर समेत अन्य सदस्यों के संपर्क में रहता था.

पाकिस्तान भेजता था जानकारी
पुलिस के मुताबिक, सौरभ उर्फ शिब्बु लोगों को झांसा देकर बैंकों में खाता खुलवाता था. इसके बाद उनका अकाउंट नंबर लेकर एटीएम कार्ड से जमा रकम का इस्तेमाल पाकिस्तानी हैंडलर के कहने पर आपराधिक लेन-देन में करता था. सौरभ भारत ने जानकारियां इक्ट्ठा करके आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा को भेजता था. इतना ही नहीं सौरभ भारत से पैसा जुटाकर पाकिस्तान भेजता था, ताकि लश्कर-ए-तैयबा की मदद हो सके. वह काफी दिनों से एटीएस के राडार पर था. इस मामले में सफलता एटीएस को रविवार सुबह मिली.

25 हजार का ईनामी था सौरभ
बता दें कि सौरभ शुक्ला को तलाशने का काम उत्तर प्रदेश पुलिस काफी दिनों से कर रही थी. पुलिस ने सौरभ की जानकारी देने वाले को 25 हजार रुपये का इनाम देने का ऐलान किया था. आरोप है कि वह फोन और इंटरनेट सेअपने नेटवर्क के सदस्यों के साथ पाकिस्तान में बैठे लश्कर के हैंडलर के संपर्क में रहता था.

First Published : 28 Jul 2019, 10:52:53 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो