logo-image

यही है वो जमीन जिसे मुस्लिम पक्ष को किया गया है आवंटित

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने अयोध्या में मस्जिद के लिए 5 एकड़ जमीन देने का फैसला किया है. राज्य सरकार ने यह जमीन चिन्हित कर ली है. बुधवार को योगी आदित्यनाथ कैबिनेट ने इस पर मुहर लगा दी है.

Updated on: 05 Feb 2020, 07:14 PM

अयोध्या:

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने अयोध्या में मस्जिद के लिए 5 एकड़ जमीन देने का फैसला किया है. राज्य सरकार ने यह जमीन चिन्हित कर ली है. बुधवार को योगी आदित्यनाथ कैबिनेट ने इस पर मुहर लगा दी है. योगी आदित्यनाथ सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक 5 एकड़ जमीन 3 माह के अंदर दी जानी निर्धारित की गई थी. इसमें भारत सरकार के 3 विकल्पों में शामिल ग्राम धनीपुर, तहसील सोहलावलपुर के थाना रौनाही मुख्यालय से 18 किलोमीटर दूर पर जमीन को मस्जिद के लिए आवंटित किया गया है.

आपको बता दें कि जमीन जिला मुख्यालय से लगभग 18 किलोमीटर जूर है. जमीन कृषि विभाग की है. 25 एकड़ की जमीन यहां कृषि विभाग की है. यहां पर विभाग ने इस जमीन पर गेहूं की फसल उगा रखी है.

आपको बता दें कि बुधवार को लोकसभा में बजट सत्र 2020 के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या स्थित श्रीराम जन्मस्थ से जुड़े न्यास से जुड़ी जानकारी दी. पीएम मोदी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार वृहद योजना तैयार की जा रही है. इसके साथ ही पीएम मोदी ने घोषणा की है कि श्री राम जन्मभूमि मंदिर के लिए ट्रस्ट का गठन किया गया है. जिसका नाम श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र होगा.