News Nation Logo
Breaking
Banner

ललितपुर रेप केस: प्रियंका गांधी ने योगी सरकार को घेरा, लचर कार्रवाई का आरोप

lalitpur rape case : प्रियंका गांधी ( Priyanka Gandhi Vadra ) ने कहा कि रेप पीड़िताएं अगर थाने में भी सुरक्षित नहीं हैं तो वे न्याय मांगने कहां जाएंगी?

Anil Yadav | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 04 May 2022, 05:18:22 PM
priyanka gandhi

Priyanka Gandhi (Photo Credit: FILE PIC)

नई दिल्ली:  

lalitpur rape case : ललितपुर में थाने में नाबालिग से दुष्कर्म मामले में थाना अध्यक्ष के निवास पर फॉरेंसिक टीम पहुंची है. हालांकि आरोपी दारोगा तिलकधारी पुलिस की पकड़ से अभी बाहर है. झांसी रेंज डीआईजी जोगेंद्र कुमार मौके पर पहुंचे हैं. जानकारी के अनुसार मामले में अभी तक 3 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. पाली में आरोपी की एसओ की तलाश में जारी. वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी की योगी सरकार के घेरा है. 

प्रियंका गांधी ने कहा कि मैं पहले से कहती आई हूं और आज भी यही कह रही हूं। उन्नाव, हाथरस, प्रयागराज, चंदौली, ललितपुर... यूपी की बेटियों के साथ बर्बरता का सिलसिला थम नहीं रहा है। रेप पीड़िताएं अगर थाने में भी सुरक्षित नहीं हैं तो वे न्याय मांगने कहां जाएंगी? हर मामले में सरकार की लचर कार्रवाई दिखाती है कि वह न्याय देने के लिए प्रतिबद्ध नहीं है। प्रियंका गांधी ने कहा कि सिवनी (मप्र) में बजरंग दल (आरएसएस) के लोगों ने दो आदिवासियों की पीट-पीट कर हत्या कर दी।  आरएसएस-भाजपा का संविधान व दलित-आदिवासियों से नफरत का एजेंडा आदिवासियों के प्रति हिंसा को बढ़ावा दे रहा है। हमें एकजुट होकर नफरत से भरे इस एजेंडे को रोकना होगा

आपको बता दें कि ललितपुर में सामूहिक दुष्कर्म का शिकार हुई एक किशोरी के साथ पाली के थानाध्यक्ष ने थाना परिसर में बने अपने कमरे में दुष्कर्म किया। किशोरी को बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया गया था। बताया जा रहा है कि एसओ के कहने पर किशोरी की मौसी ही उसे थाने में लेकर पहुंची थी। चाइल्ड लाइन में काउंसलिंग के बाद घटना का खुलासा हुआ। एसपी ने थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया है। एसओ और चार अन्य युवकों पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया गया है। डीआईजी जोगेंद्र सिंह कल देर शाम थाने पहुंचे और मामले की पड़ताल की।

First Published : 04 May 2022, 05:18:22 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.