logo-image

लखीमपुर खीरी हिंसा कांड में एक और गिरफ्तारी, रिवाल्वर और कारतूस बरामद

लखीमपुर खीरी हिंसा कांड (Lakhimpur Kheri violence) में पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है. साथ ही पुलिस ने आरोपी के पास रिवाल्वर और कारतूस भी बरामद किए हैं.

Updated on: 18 Oct 2021, 07:45 PM

नई दिल्ली:

Lakhimpur Kheri violence case : लखीमपुर खीरी हिंसा कांड (Lakhimpur Kheri violence) में पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है. साथ ही पुलिस ने आरोपी के पास रिवाल्वर और कारतूस भी बरामद किए हैं. थार गाड़ी से भागते हुए इस आरोपी का वीडियो वायरस हुआ था. वायरल वीडियो के आधार पर ही पुलिस ने ये कार्रवाई की है. इस मामले में अब तक तीन आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं. केंद्रीय मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा और उनके दोस्त अंकित दास से एसआईटी रिमांड में पूछताछ चल रही है.  

लखीमपुर खीरी मामले में पुलिस ने सोमवार को आरोपी सुमित जायसवाल को गिरफ्तार किया है. थार गाड़ी से भागते हुए सुमित का वीडियो वारयल हुआ था. आरोपी के पास से एक रिवाल्वर व तीन कारतूस मिले हैं. वहीं, लखीमपुर हिंसा मामले पर संयुक्त किसान मोर्चा ने सोमवार को गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी की गिरफ्तारी और इस्तीफे की मांग को लेकर रेल रोको आंदोलन आह्वान किया गया है. इसके तहत हरियाणा, बिहार और कर्नाटक के रेलवे स्टेशनों पर किसान विरोध स्वरूप रेल पटरियों पर बैठे थे. इसकी वजह से कई ट्रेनें प्रभावित रहीं तो कइयों को कैंसिल कर दी गई थी. 

गौरतलब है कि पिछले दिनों लखीमपुर खीरी कांड (Lakhimpur Kheri violence) की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) के हाथ बड़े सबूत लगे हैं. एसआईटी (SIT) ने आरोपी अंकित दास (Ankit Das) के फ्लैट से हथियार बरामद किए हैं. लखीमपुर कांड के आरोपी अंकित दास के फ्लैट से एक पिस्टल और एक रिपीटर गन बरामद किए गए हैं. पिस्टल का लाइसेंस अंकित दास और रिपीटर गन का लाइसेंस लतीफ उर्फ काले के नाम है. हुसैनगंज क्ले स्क्वायर के एमआई अपार्टमेंट से एसआईटी ने हथियार बरामद किए हैं.