News Nation Logo
शरद पवार के साथ मुलाकात के बाद ममता ने UPA केअस्तित्व पर उठाया सवाल ममता बनर्जी आज शाहरुख़ खान से कर सकती हैं मुलाकात 'सहायक प्रजनन प्रौद्योगिकी (विनियमन) विधेयक, 2020' लोकसभा में पारित राजस्थान में कोरोना ने पकड़ी स्पीड, 17 जिलों में 365 नए मरीज 75 चित्रकार यहां 3 दिन तक महाभारत से जुड़ी पेंटिंग बनाएंगे: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव (कुरुक्षेत्र) पर देश, विदेश के 3,700 कलाकार यहां आएंगे: मनोहर लाल खट्टर देश को एक मज़बूत वैकल्पिक फोर्स की जरूरत है: ममता बनर्जी मैं महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे और शरद पवार से मुलाक़ात करने के लिए आईं थीं: ममता बनर्जी कोविड के दोनों डोज लगे हैं, तो बिना RT-PCR के महाराष्ट्र में यात्रा करने की अनुमति अक्टूबर 2020 से अक्टूबर 2021 तक 32 जवान शहीद, गृह मंत्रालय ने संसद में दी जानकारी जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियां कम हुईं दिल्ली कैबिनेट का बड़ा फैसला, दिल्ली में पेट्रोल 8 रुपए सस्ता आईआरएस अधिकारी विवेक जौहरी ने CBIC के अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाला निलंबित 12 विपक्षी सदस्य (राज्यसभा) निलंबन के विरोध में संसद में गांधी प्रतिमा के सामने धरने पर बैठे प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस और द्रमुक सांसदों ने लोकसभा से वाक आउट किया दिसंबर के पहले दिन ही महंगाई की मार, महंगा हो गया कॉमर्श‍ियल LPG सिलेंडर कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन पर आज लोकसभा में होगी चर्चा UPTET पेपर लीक मामले में परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय उपाध्याय गिरफ्तार संसद भवन के कमरा नंबर 59 में लगी आग, बुझाने की कोशिश जारी पुलवामा एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

सिद्धू बोले- जबतक आशीष मिश्रा के खिलाफ कार्रवाई नहीं होगी तबतब भूड़ हड़ताल जारी रहेगा Live

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू लखीमपुर खीरी आएंगे. वो मृतक के परिजनों से मुलाकात करेंगे. सिद्धू ने मोहाली में ये बयान दिया था कि अगर कल तक केंद्रीय गृहराज्य मंत्री के बेटे की गिरफ्तारी नहीं हुई और उन्होंने जांच ज्वाइन नहीं की तो वो भूख हड़ताल पर बैठेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 08 Oct 2021, 12:41:11 PM
Supreme Court

लखीमपुर मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही है. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली :

Lakhimpur Kheri Incident Updates: लखीमपुर खीरी में रविवार को हुई हिंसा का मुद्दा अभी थमा नहीं है. इस मामले में न्यायिक जांच के लिए एक सदस्यीय आयोग का गठन कर दिया गया है. वहीं आज केंद्रीय मंत्री अजय कुमार मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को गिरफ्तार कर सकती है. क्राइम ब्रांच ने आशीष मिश्रा को सुबह 10 बजे पेश होेने के लिए समन भेजा था. लेकिन नोटिस मिलने के बाद वो पहुंचे नहीं. आशीष को पकड़ने के लिइ पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर रही है. खबर है कि केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा का बेटा आशीष नेपाल में छिपा हुआ है. इधर, कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू लखीमपुर खीरी आएंगे. वो मृतक के परिजनों से मुलाकात करेंगे. अखिलेश यादव भी बहराइच पहुंचे हैं. वो मृतक के परिवारवालों से मुलाकात करेंगे. 

ताजा अपडेट्स के लिए यहां बने रहिए-

 

 

नवजोत सिद्धू सिद्धू लखीमपुर के निघासन में मृत पत्रकार रमन कश्यप के घर पहुंच गए हैं. रमन कश्यप के घर के बाहर सिद्धू ने भूख हड़ताल पर बैठने का एलान किया है. नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि अजय मिश्रा के बेटे के खिलाफ जब तक करवाई नही होगी तबतक मेरा भूख हड़ताल जारी रहेगा.

लखीमपुर खीरी मामले में मृतक पत्रकार के घर अकाली दल की नेता हर सिमरत कौर पहुंची हैं. उन्होंने पीड़ित परिजनों से बात की. इसके बाद उन्होंने कहा कि सरकार ने जुल्म किया है. सरकार को न्याय देना चाहिए. 

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी ने अपने बेटे आशीष मिश्रा के आज रिपोर्ट नहीं करने और 9 तारीख को तलब किए जाने पर कहा कि मेरे बेटे को कल बुलाया गया था, लेकिन स्वास्थ्य कारणों से, वह पुलिस को रिपोर्ट नहीं कर सका. वह कल रिपोर्ट करेगा.


केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी लखनऊ हवाई अड्डे से बाहर निकले. 


आशीष मिश्रा को पुलिस ने एक और नोटिस भेजा

उत्तर प्रदेश पुलिस ने लखीमपुर खीरी में केंद्रीय मंत्री अजय कुमार मिश्रा के आवास के बाहर एक और नोटिस चिपकाया. आशीष मिश्रा को हिंसा के सिलसिले में 9 अक्टूबर सुबह 11 बजे पेश होने को कहा गया. 


यूपी सरकार की ओर से स्टेट्स रिपोर्टस से संतुष्ट नहीं -SC

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यूपी सरकार की ओर से स्टेट्स रिपोर्टस से संतुष्ट नहीं है. वकील ने आश्वस्त किया है कि वैकल्पिक एजेंसी से जांच की संभावना के बारे में भी कोर्ट को बतायेगे. 20 अक्टूबर को आगे कोर्ट सुनवाई करेगा.

सबूरत सुरक्षित रहे

सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया कि यूपी पुलिस के सीनियर अधिकारी सुनिश्चित करें कि सबूत सुरक्षित रहे.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यूपी डीजीपी सुनिश्चित करें कि किसी भी सूरत में केस के अहम सबूत ख़त्म न हो पाए ,जब तक कि दूसरी जांच एजेसी केस को लेती है.यूपी सरकार की दलील से संतुष्ट नहीं है.

कोर्ट ने इसे निर्दयतापूर्वक हत्या करार दिया

कोर्ट ने कहा कि मामले की संजीदगी को देखते हुए हम अपनी तरफ से कोई टिप्पणी नहीं कर रहे है, बेहतर है राज्य सरकार खुद ज़रूरी कदम उठाए. इस मामले के तथ्यों को देखते हुए हम CBI जांच का आदेश नहीं दे रहे है.कोर्ट ने इसे निर्दयतापूर्वक हत्या करार दिया.

सुप्रीम कोर्ट ने पूछा कि क्या सीबीआई जांच की सिफारिश यूपी सरकार की ओर से की गई है? साल्वे ने इससे इनकार किया. 

कोर्ट - आप जिम्मेदार पुलिस हैं, आरोप बेहद संजीदा है. अगर आम स्थिति में 302 का केस दर्ज होता है तो आप क्या करते है, आप तुंरत गिरफ्तार करते है, इस केस में ऐसा क्यों नहीं. 

हरीश साल्वे - पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से गोली की बात की पुष्टि नहीं होती है.

हरीश साल्वे ने कहा- आशीष को 11 बजे पेश होना है. अगर पेशी नहीं होती तो क़ानूनन सख्त कदम उठाए जाएंगे

हरीश साल्वे - जिस शख्स पर आरोप लग रहे हैं, उसे हमने पेश होने के लिए नोटिस जारी किया है. 

हरीश साल्वे यूपी सरकार की ओर से बात रख रहे हैं.

मामले की सुनवाई शुरू

सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई शुरू हो गई है. कोर्ट ने कहा - हमें सैकड़ों मेल मिले हैं. हम सबसे पहले राज्य सरकार को सुनेंगे. हरीश साल्वे यूपी सरकार की ओर से पेश हो रहे हैं.

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए दो किसानों के परिवारों से मिलने के लिए बहराइच जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट इस घटना का संज्ञान लिया है. अब उम्मीद है कि प्रभावित परिवारों को न्याय मिलेगा. केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा को इस्तीफा दे देना चाहिए.


अखिलेश यादव बहराइच के लिए लखनऊ से रवाना

अखिलेश यादव बहराइच के लिए लखनऊ से रवाना.

10 बजे से ज्यादा का वक्त हो चुका है. सभी अधिकारी क्राइम ब्रांच ऑफिस आ चुके हैं, लेकिन आशीष मिश्रा अभी तक क्राइम ब्रांच के सामने पेश नहीं हुआ है. आशीष के नेपाल में होने की खबर है.

शिरोमणि अकाली दल का प्रतिनिधिमंडल लखनऊ पहुंचा

हाल ही में हुई हिंसा में जान गंवाने वाले किसानों के परिवारों से मिलने लखीमपुर खीरी का दौरा करने लखनऊ हवाई अड्डे पर शिरोमणि अकाली दल का प्रतिनिधिमंडल पहुंचा. शिअद नेता हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि सरकार किसानों की नहीं सुन रही है, और अब किसान मारे जा रहे हैं.


लखीमपुर मामले में DGP ने 9 सदस्यों वाली पर्यवेक्षण समिति का गठन किया है. DIG उपेंद्र अग्रवाल हैं समिति के अध्यक्ष. जानकारी की मानें तो  DIG उपेंद्र अग्रवाल लखीमपुर खीरी पुलिस लाइन स्थित क्राइम ब्रांच के ऑफिस पहुंच गए हैं.

आशीष मिश्रा के नेपाल में छिपे होने की खबर

सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर- लखीमपुर खीरी कांड के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा के नेपाल में छिपे होने की खबर है. नेपाल लखीमपुर खीरी की सीमा से सटा है और आशीष के पुश्तैनी गांव तिकोनिया से सिर्फ 20 किलोमीटर दूर है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक़ नेपाल भाग गया था आशीष मिश्रा उर्फ मोनू. आशीष मिश्रा के साथ लखनऊ का अंकित दास भी मौजूद है. पुलिस को आशीष मिश्रा और अंकित दास के बारे में  पुख्ता जानकारी मिली. नेपाल के सिम कार्ड के इस्तेमाल कर रहे हैं दोनों. गिरफ्तारी के डर से नेपाल आशीष मिश्रा और अंकित दास भागे थे. 


 


 

आप सांसद संजय सिंह बहराइच के लिए रवाना

आप सांसद संजय सिंह बहराइच के लिए रवाना हुए. बहराइच में पीड़ित किसान परिवार से करेंगे मुलाकात. लखीमपुर हिंसा के दौरान किसान की हुई थी हत्या.

आज से नवजोत सिंह सिद्धू करेंगे भूख हड़ताल

आज से नवजोत सिंह सिद्धू करेंगे भूख हड़ताल. आरोपी आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी की कर रहे हैं मांग. कांग्रेस नेता सिद्धू आज जाएंगे लखीमपुर खीरी.

आशीष पुलिस के सामने पेश होंगे

आरोपी आशीष के भाई अभिजात मिश्रा ने कहा कि अगर पुलिस ने उसे पूछताछ के लिए बुलाया है तो वो जरूर आएगा. उन्होंने आगे बताया कि आशीष  मिश्रा अभी लखीमपुर में नहीं हैं. इस पूरे घटनाक्रम पर अभिजात ने कहा कि इससे परिवार की प्रतिष्ठा को धक्का लगा है. 


 

आशीष मिश्रा को क्राइम ब्रांच ने किया तलब

आशीष मिश्रा को क्राइम ब्रांच ने किया तलब.  समन जारी. आज होना होगा पेश 

इंटरनेट सेवा बहाल

लखीमपुर खीरी में 6 दिन बाद इंटरनेट सेवाओं को बहाल किया गया.

आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी के लिए हो रही है छापेमारी

लखीमपुर खीरी कांड के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा उर्फ मोनू की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने उसके घर समेत कई संभावित ठिकानों पर रातभर छापेमारी की. कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की गई. आशीष मिश्रा की लोकेशन ट्रैक करने के लिए सर्विलांस टीम को भी लगाया गया है. लेकिन अभी तक कोई कामयाबी नहीं मिली है.

First Published : 08 Oct 2021, 07:27:37 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.