logo-image
Live

सिद्धू बोले- जबतक आशीष मिश्रा के खिलाफ कार्रवाई नहीं होगी तबतब भूड़ हड़ताल जारी रहेगा

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू लखीमपुर खीरी आएंगे. वो मृतक के परिजनों से मुलाकात करेंगे. सिद्धू ने मोहाली में ये बयान दिया था कि अगर कल तक केंद्रीय गृहराज्य मंत्री के बेटे की गिरफ्तारी नहीं हुई और उन्होंने जांच ज्वाइन नहीं की तो वो भूख हड़ताल पर बैठेंगे.

Updated on: 08 Oct 2021, 12:41 PM

नई दिल्ली :

Lakhimpur Kheri Incident Updates: लखीमपुर खीरी में रविवार को हुई हिंसा का मुद्दा अभी थमा नहीं है. इस मामले में न्यायिक जांच के लिए एक सदस्यीय आयोग का गठन कर दिया गया है. वहीं आज केंद्रीय मंत्री अजय कुमार मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को गिरफ्तार कर सकती है. क्राइम ब्रांच ने आशीष मिश्रा को सुबह 10 बजे पेश होेने के लिए समन भेजा था. लेकिन नोटिस मिलने के बाद वो पहुंचे नहीं. आशीष को पकड़ने के लिइ पुलिस जगह-जगह छापेमारी कर रही है. खबर है कि केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा का बेटा आशीष नेपाल में छिपा हुआ है. इधर, कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू लखीमपुर खीरी आएंगे. वो मृतक के परिजनों से मुलाकात करेंगे. अखिलेश यादव भी बहराइच पहुंचे हैं. वो मृतक के परिवारवालों से मुलाकात करेंगे. 

ताजा अपडेट्स के लिए यहां बने रहिए-

 

 

calenderIcon 17:56 (IST)
shareIcon

नवजोत सिद्धू सिद्धू लखीमपुर के निघासन में मृत पत्रकार रमन कश्यप के घर पहुंच गए हैं. रमन कश्यप के घर के बाहर सिद्धू ने भूख हड़ताल पर बैठने का एलान किया है. नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि अजय मिश्रा के बेटे के खिलाफ जब तक करवाई नही होगी तबतक मेरा भूख हड़ताल जारी रहेगा.

calenderIcon 16:36 (IST)
shareIcon

लखीमपुर खीरी मामले में मृतक पत्रकार के घर अकाली दल की नेता हर सिमरत कौर पहुंची हैं. उन्होंने पीड़ित परिजनों से बात की. इसके बाद उन्होंने कहा कि सरकार ने जुल्म किया है. सरकार को न्याय देना चाहिए. 

calenderIcon 15:35 (IST)
shareIcon

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी ने अपने बेटे आशीष मिश्रा के आज रिपोर्ट नहीं करने और 9 तारीख को तलब किए जाने पर कहा कि मेरे बेटे को कल बुलाया गया था, लेकिन स्वास्थ्य कारणों से, वह पुलिस को रिपोर्ट नहीं कर सका. वह कल रिपोर्ट करेगा.


calenderIcon 15:34 (IST)
shareIcon

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी लखनऊ हवाई अड्डे से बाहर निकले. 


calenderIcon 14:10 (IST)
shareIcon

आशीष मिश्रा को पुलिस ने एक और नोटिस भेजा

उत्तर प्रदेश पुलिस ने लखीमपुर खीरी में केंद्रीय मंत्री अजय कुमार मिश्रा के आवास के बाहर एक और नोटिस चिपकाया. आशीष मिश्रा को हिंसा के सिलसिले में 9 अक्टूबर सुबह 11 बजे पेश होने को कहा गया. 


calenderIcon 13:18 (IST)
shareIcon

यूपी सरकार की ओर से स्टेट्स रिपोर्टस से संतुष्ट नहीं -SC

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यूपी सरकार की ओर से स्टेट्स रिपोर्टस से संतुष्ट नहीं है. वकील ने आश्वस्त किया है कि वैकल्पिक एजेंसी से जांच की संभावना के बारे में भी कोर्ट को बतायेगे. 20 अक्टूबर को आगे कोर्ट सुनवाई करेगा.

calenderIcon 13:17 (IST)
shareIcon

सबूरत सुरक्षित रहे

सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया कि यूपी पुलिस के सीनियर अधिकारी सुनिश्चित करें कि सबूत सुरक्षित रहे.

calenderIcon 13:14 (IST)
shareIcon

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यूपी डीजीपी सुनिश्चित करें कि किसी भी सूरत में केस के अहम सबूत ख़त्म न हो पाए ,जब तक कि दूसरी जांच एजेसी केस को लेती है.यूपी सरकार की दलील से संतुष्ट नहीं है.

calenderIcon 13:13 (IST)
shareIcon

कोर्ट ने इसे निर्दयतापूर्वक हत्या करार दिया

कोर्ट ने कहा कि मामले की संजीदगी को देखते हुए हम अपनी तरफ से कोई टिप्पणी नहीं कर रहे है, बेहतर है राज्य सरकार खुद ज़रूरी कदम उठाए. इस मामले के तथ्यों को देखते हुए हम CBI जांच का आदेश नहीं दे रहे है.कोर्ट ने इसे निर्दयतापूर्वक हत्या करार दिया.

calenderIcon 13:09 (IST)
shareIcon

सुप्रीम कोर्ट ने पूछा कि क्या सीबीआई जांच की सिफारिश यूपी सरकार की ओर से की गई है? साल्वे ने इससे इनकार किया. 

calenderIcon 13:08 (IST)
shareIcon

कोर्ट - आप जिम्मेदार पुलिस हैं, आरोप बेहद संजीदा है. अगर आम स्थिति में 302 का केस दर्ज होता है तो आप क्या करते है, आप तुंरत गिरफ्तार करते है, इस केस में ऐसा क्यों नहीं. 

calenderIcon 13:04 (IST)
shareIcon

हरीश साल्वे - पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से गोली की बात की पुष्टि नहीं होती है.

calenderIcon 13:04 (IST)
shareIcon

हरीश साल्वे ने कहा- आशीष को 11 बजे पेश होना है. अगर पेशी नहीं होती तो क़ानूनन सख्त कदम उठाए जाएंगे

calenderIcon 13:03 (IST)
shareIcon

हरीश साल्वे - जिस शख्स पर आरोप लग रहे हैं, उसे हमने पेश होने के लिए नोटिस जारी किया है. 

calenderIcon 13:00 (IST)
shareIcon

हरीश साल्वे यूपी सरकार की ओर से बात रख रहे हैं.

calenderIcon 12:30 (IST)
shareIcon

मामले की सुनवाई शुरू

सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई शुरू हो गई है. कोर्ट ने कहा - हमें सैकड़ों मेल मिले हैं. हम सबसे पहले राज्य सरकार को सुनेंगे. हरीश साल्वे यूपी सरकार की ओर से पेश हो रहे हैं.

calenderIcon 11:32 (IST)
shareIcon

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए दो किसानों के परिवारों से मिलने के लिए बहराइच जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट इस घटना का संज्ञान लिया है. अब उम्मीद है कि प्रभावित परिवारों को न्याय मिलेगा. केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा को इस्तीफा दे देना चाहिए.


calenderIcon 11:22 (IST)
shareIcon

अखिलेश यादव बहराइच के लिए लखनऊ से रवाना

अखिलेश यादव बहराइच के लिए लखनऊ से रवाना.

calenderIcon 10:27 (IST)
shareIcon

10 बजे से ज्यादा का वक्त हो चुका है. सभी अधिकारी क्राइम ब्रांच ऑफिस आ चुके हैं, लेकिन आशीष मिश्रा अभी तक क्राइम ब्रांच के सामने पेश नहीं हुआ है. आशीष के नेपाल में होने की खबर है.

calenderIcon 10:15 (IST)
shareIcon

शिरोमणि अकाली दल का प्रतिनिधिमंडल लखनऊ पहुंचा

हाल ही में हुई हिंसा में जान गंवाने वाले किसानों के परिवारों से मिलने लखीमपुर खीरी का दौरा करने लखनऊ हवाई अड्डे पर शिरोमणि अकाली दल का प्रतिनिधिमंडल पहुंचा. शिअद नेता हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि सरकार किसानों की नहीं सुन रही है, और अब किसान मारे जा रहे हैं.


calenderIcon 10:04 (IST)
shareIcon

लखीमपुर मामले में DGP ने 9 सदस्यों वाली पर्यवेक्षण समिति का गठन किया है. DIG उपेंद्र अग्रवाल हैं समिति के अध्यक्ष. जानकारी की मानें तो  DIG उपेंद्र अग्रवाल लखीमपुर खीरी पुलिस लाइन स्थित क्राइम ब्रांच के ऑफिस पहुंच गए हैं.

calenderIcon 09:10 (IST)
shareIcon

आशीष मिश्रा के नेपाल में छिपे होने की खबर

सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर- लखीमपुर खीरी कांड के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा के नेपाल में छिपे होने की खबर है. नेपाल लखीमपुर खीरी की सीमा से सटा है और आशीष के पुश्तैनी गांव तिकोनिया से सिर्फ 20 किलोमीटर दूर है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक़ नेपाल भाग गया था आशीष मिश्रा उर्फ मोनू. आशीष मिश्रा के साथ लखनऊ का अंकित दास भी मौजूद है. पुलिस को आशीष मिश्रा और अंकित दास के बारे में  पुख्ता जानकारी मिली. नेपाल के सिम कार्ड के इस्तेमाल कर रहे हैं दोनों. गिरफ्तारी के डर से नेपाल आशीष मिश्रा और अंकित दास भागे थे. 


 


 

calenderIcon 09:05 (IST)
shareIcon

आप सांसद संजय सिंह बहराइच के लिए रवाना

आप सांसद संजय सिंह बहराइच के लिए रवाना हुए. बहराइच में पीड़ित किसान परिवार से करेंगे मुलाकात. लखीमपुर हिंसा के दौरान किसान की हुई थी हत्या.

calenderIcon 08:38 (IST)
shareIcon

आज से नवजोत सिंह सिद्धू करेंगे भूख हड़ताल

आज से नवजोत सिंह सिद्धू करेंगे भूख हड़ताल. आरोपी आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी की कर रहे हैं मांग. कांग्रेस नेता सिद्धू आज जाएंगे लखीमपुर खीरी.

calenderIcon 08:33 (IST)
shareIcon

आशीष पुलिस के सामने पेश होंगे

आरोपी आशीष के भाई अभिजात मिश्रा ने कहा कि अगर पुलिस ने उसे पूछताछ के लिए बुलाया है तो वो जरूर आएगा. उन्होंने आगे बताया कि आशीष  मिश्रा अभी लखीमपुर में नहीं हैं. इस पूरे घटनाक्रम पर अभिजात ने कहा कि इससे परिवार की प्रतिष्ठा को धक्का लगा है. 


 

calenderIcon 07:49 (IST)
shareIcon

आशीष मिश्रा को क्राइम ब्रांच ने किया तलब

आशीष मिश्रा को क्राइम ब्रांच ने किया तलब.  समन जारी. आज होना होगा पेश 

calenderIcon 07:46 (IST)
shareIcon

इंटरनेट सेवा बहाल

लखीमपुर खीरी में 6 दिन बाद इंटरनेट सेवाओं को बहाल किया गया.

calenderIcon 07:44 (IST)
shareIcon

आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी के लिए हो रही है छापेमारी

लखीमपुर खीरी कांड के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा उर्फ मोनू की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने उसके घर समेत कई संभावित ठिकानों पर रातभर छापेमारी की. कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की गई. आशीष मिश्रा की लोकेशन ट्रैक करने के लिए सर्विलांस टीम को भी लगाया गया है. लेकिन अभी तक कोई कामयाबी नहीं मिली है.