logo-image

महिलाएं सुरक्षित नहीं, हर दिन हैवानियत की घटनाएं आ रही सामने : संजय सिंह

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में अनुसूचित जाति की दो सगी नाबालिग बहनों को अगवा कर दुष्कर्म किया गया और हत्या कर उनके शवों को पेड़ पर लटका दिया गया. इस जघन्य अपराध में प्रशासन खुद संदेह के घेरे में आ चुका है.

Updated on: 16 Sep 2022, 07:52 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में अनुसूचित जाति की दो सगी नाबालिग बहनों को अगवा कर दुष्कर्म किया गया और हत्या कर उनके शवों को पेड़ पर लटका दिया गया. इस जघन्य अपराध में प्रशासन खुद संदेह के घेरे में आ चुका है. इस गंभीर मुद्दे को लेकर आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने ट्वीट कर कहा कि एक मां जिसकी दो बेटियों को पेड़ पर लटका कर मार दिया गया हो उस मां को लखीमपुर का एसपी कह रहा है कि मैं न्याय संगत बात ही सुनूंगा गलत बात मत कीजिए. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अगर आपके निकम्मे प्रशासन ने इस परिवार की फरियाद पहले सुनी होती तो दो बेटियों की जान नहीं जाती. लखीमपुर खीरी की इस दिल दहला देने वाली घटना पर प्रशासन की निराधार दलीलें और बेसुध रवैया काफी निराशाजनक है. परिजन निर्मम हत्या का आरोप लगा रहे हैं. इस घटना के विरोध में लोग सड़कों पर उतर आए हैं. योगी आदित्यनाथ के बेटी बचाओ नारे की पोल खुल चुकी है. 

सांसद संजय सिंह ने कहा कि योगीराज में महिलाएं बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं हैं. हर दिन किसी न किसी क्षेत्र से हैवानियत की सारी हदें पार करने वाली घटना सामने आ रही हैं पर दुखद यह कि प्रशासन की मिलीभगत की वजह से पीड़िता के परिजन को इंसाफ नहीं मिल पाता. आप सांसद संजय सिंह ने मांग की है कि दोषियों को गिरफ्तार कर जल्द से जल्द कठोर सजा मिले इसके लिए सुनवाई फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में हो, पीड़िता के परिवार को एक करोड़ रुपये मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए. उन्होंने कहा कि इस जंगलराज में महिलाएं और बच्चियां कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं. केवल विज्ञापन द्वारा वाहवाही लूटने से सरकार की छवि और राज्य की स्थिति सकारात्मक नहीं हो जाएगी बल्कि इसके लिए ठोस कदम उठाने चाहिए.

सांसद संजय सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 5 साल से मुख्यमंत्री पद पर हैं और पुनः दोबारा पिछले 6 महीने से मुख्यमंत्री पद पर चयनित हुए हैं तो फिर उन्होंने उत्तर प्रदेश में बढ़ रहे इस जंगलराज पर रोकथाम लगाने के लिए क्या किया है. आए दिन बढ़ रही महिला हिंसा के खिलाफ कौन से उन्होंने ठोस कदम उठाए हैं. आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश का ऐसा दौर चल रहा है कि बेटी अगर थाने में शिकायत दर्ज कराने जाती है तो उसका बलात्कार कर दिया जाता है जिसका जीता जागता उदाहरण ललितपुर की घटना है. उन्होंने राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि कब तक पिछली सरकारों पर दोषारोपण कर अपनी कमियों पर पर्दा डालिएगा. उन्होंने कहा कि योगी सरकार को 5 साल 6 महीने हो गए जिसमें 2 बार उनको कार्यकाल संभालने का मौका मिला है अगर इसमें भी वह शासन प्रशासन को दुरुस्त नहीं कर पा रहे हैं तो उनको इस्तीफा दे देना चाहिए. 

"आप" प्रतिनिधि मंडल ने परिवार से की मुलाकात

सांसद संजय सिंह ने बताया कि अयोध्या प्रांत के अध्यक्ष सूरज प्रधान के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने लखीमपुर खीरी जाकर पीड़ित परिवार से मुलाकात की. प्रतिनिधिमंडल में अतुल सिंह महासचिव अयोध्या प्रांत, रविकांत तिवारी प्रांत उपाध्यक्ष, हरीश चौधरी प्रांत उपाध्यक्ष, शादाब राईन  प्रांत उपाध्यक्ष, नूर सिद्दीकी प्रांत सचिव, ललित तिवारी प्रांत सदस्य और वलीम खान जिलाध्यक्ष लखीमपुर मौजूद रहे.