logo-image

लखीमपुर हिंसा: आशीष मिश्रा 3 दिन की पुलिस रिमांड पर, यहां पढ़ें कोर्ट का आदेश

लखीमपुर हिंसा केस से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. सीजेएम कोर्ट ने लखीमपुर हिंसा मामले आशीष मिश्रा को तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा है. आशीष मिश्रा अब 12 से 15 अक्टू​बर तक रिमांड पर रहेंगे.

Updated on: 11 Oct 2021, 04:58 PM

नई दिल्ली:

लखीमपुर हिंसा केस से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. सीजेएम कोर्ट ने लखीमपुर हिंसा मामले आशीष मिश्रा को तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा है. आशीष मिश्रा अब 12 से 15 अक्टू​बर तक रिमांड पर रहेंगे. आशीष मिश्रा केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे हैं और लखीमपुर खीरी केस में आरोपी हैं. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष जांच दल (SIT) ने तीन अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा को लेकरआशीष मिश्रा को शनिवार को करीब 12 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था, जहां से उसको न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया था. दरअसल, तीन अक्टूबर को यूपी के लखीमपुर खीरी की हिंसा में 4 किसानों समेत 8 लोगों की मौत हो गई थी. जिसके चलते आशीष और अन्य लोगों के खिलाफ हत्या सहित कई धाराओं में केस दर्ज किया गया था.

कोर्ट के आदेश में लिखा है कि अभियुक्त को पुलिस अभिरक्षा के दौरान शारीरिक या मानसिक रूप से प्रताड़ित नहीं किया जाएगा. रिमांड शुरू होने से पहले और खत्म होने के बाद अभियुक्त का मेडिकल जांच की जाएगी. रिमांड के दौरान विवेचना में हस्तक्षेप किए बिना बचाव पक्ष के वकील उचित दूरी पर मौजूद रह सकते हैं.