logo-image

Lakhimpur Kheri: दलित बहनों की डेथ मामले में 6 आरोपी गिरफ्तार, विपक्ष ने साधा निशाना

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में दो नाबालिग बहनों की मौत के मामले में पुलिस ने चार आरोपियों के हिरासत में लिया है. दलित समुदाय से ताल्लुक रखने वाली दोनों बहनों के शव बुधवार शाम को एक पेड़ से लटके मिले थे

Updated on: 15 Sep 2022, 11:27 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में दो नाबालिग बहनों की मौत के मामले में पुलिस ने 6 आरोपियों के हिरासत में लिया है. दलित समुदाय से ताल्लुक रखने वाली दोनों बहनों के शव बुधवार शाम को एक पेड़ से लटके मिले थे. यह घटना लखीमपुर खीरी के निघाशन पुलिस स्टेशन की सीमा क्षेत्र की बताई जा रही है. एएसपी अरुण कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि इस मामले में पड़ोस में रहने वाले छोटू नाम के युवक समेत आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या) , 323 (चोट पहुंचाने के लिए), 452 और 376 (रेप) और पोक्सो एक्ट जैसी धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. एएसपी ने बताया कि पुलिस ने युवतियों की मां की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ यह कार्रवाई की है. 

लड़कियों के परिवार ने तीन लोगों पर अपहरण और हत्या का आरोप लगाया

स्थानीय ग्रामीणों और लड़कियों के परिवार ने आरोपियों पर अपहरण और हत्या का आरोप लगाया और गांव से कुछ किलोमीटर दूर निघासन चौराहे पर प्रदर्शन किया. लड़कियों की मां का आरोप है कि पड़ोसी गांव के रहने वाले तीनों आरोपी बाइक पर आए और पास ही में पशुओं के लिए चारा काट रही दोनों लड़कियों का अपहरण कर ले गए. 

6 आरोपियों को हिरासत में लिया गया 

लखीमपुर खीरी SP  संजीव सुमन का कहना है कि मामलें में एक ज्ञात और तीन अज्ञात लोगों को नामजद किया गया था। पुलिस ने गंभीरता से विवेचना शुरू की। तीनों अज्ञात लोग(जुनैद, सुहैल और हाफिजुर रहमान) आरोपी छोटू जो मृतका का पड़ोसी है, उसके परिचित हैं.  छोटू ने ही इन तीनों का महिलाओं से परिचय करवाया था। कल तीनों लड़के गांव में आए थे और महिलाओं को साथ ले जाकर उनकी इच्छा के विरूद्ध जुनैद और सुहैल ने उनके साथ शारीरिक संबंध बनाया जिसके बाद महिलाए शादी के लिए अड़ गई। इस बात से नाराज होकर उन्होंने दोनों महिलाओं की हत्या कर दी. इसके बाद उन्होंने 2 और लड़कों को बुलाकर उनकी मदद से महिलाओं को पेड़ पर लटका दिया। इतनी घटना अभी तक हमारे संज्ञान में आई है। अभी विवरण जांच बाकी है। 4 नामजद के अलावा इसमें मदद करने वाले 2 लोगों को मिलाकर कुल 6 लोग हमारे हिरासत में हैं और उन्हे जेल भेजा जा रहा है.