logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

लखीमपुर जा रहे सिद्धू समेत पंजाब के कई मंत्री हिरासत में, देखें Video

नवजोत सिंह सिद्धू के काफिले को सहारनपुर जिले में हरियाणा बॉर्डर पर यमुना नदी के पुल पर यूपी पुलिस ने रोक लिया है.. काफिले में वाहनों की लंबी लाइन लगी हुई है.. कांग्रेस समर्थक यूपी पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं

Updated on: 07 Oct 2021, 05:22 PM

highlights

  • राहुल-प्रियंका के बाद अब सिद्दू जा रहे थे लखीमपुर 
  • राजनीतिक अखाड़ा बना लखीमपुर केस 
  • देशभर के विपक्षी नेता जाना चाहते हैं लखीमपुर खीरी 

नई दिल्ली :

नवजोत सिंह सिद्धू के काफिले को सहारनपुर जिले में हरियाणा बॉर्डर पर यमुना नदी के पुल पर यूपी पुलिस ने रोक लिया है.. काफिले में वाहनों की लंबी लाइन लगी हुई है.. कांग्रेस समर्थक यूपी पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं.. वहीं साहरनपुर एसएसपी ने बॅार्डर पर भारी पुलिसबल तैनात कर दिया है.. सहारनपुर के जिला अधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) कांग्रेस नेताओं को समझाने का प्रयास कर रहे हैं. कांग्रेस के जिला अध्यक्ष मुजफ्फर अली के नेतृत्व में सैंकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता पुलिस का जमकर विरोध कर रहे हैं. साथ ही धरने पर बैठ गए हैं.. 

यह भी पढें : BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी से मेनका-वरुण गांधी बाहर, सिंधिया और मिथुन शामिल

भूपेंद्र हुड्डा समेत कई नेता भी हिरासत में 

शामली में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र हुड्डा समेत कई कांग्रेसी नेताओं ने लखीमपुर खीरी कूच करने के लिए यूपी में प्रवेश करना चाहा, जिन्हें पुलिस ने बॉर्डर पर ही रोक दिया.. इसके बाद कांग्रेसी वहीं धरने पर बैठ गए.. उन्होंने प्रदेश की योगी सरकार और केंद्र की मोदी सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की.. करीब 2 घंटे के हंगामे के बाद कांग्रेसी लौट गए, जिसके बाद प्रशासन ने बॉर्डर पर यातायात बहाल कर दिया..

क्या है मामला 

लखीमपुर खीरी में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा पर किसान संगठनों ने आरोप लगाया है कि उनकी गाड़ी किसानों को रौंदती हुई निकल गई थी, जिससे चार किसानों की मौत गई, जबकि कई घायल हो गए हैं. इस घटना का वीडियो भी वायरल हो रहा है.. किसान इस मामले में आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं.. ऐसे में बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व पर भी प्रेशर बढ़ गया है क्योंकि इस घटना की वजह से विपक्षी पार्टियां चारों तरफ से उसे घेर रही हैं..मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है. बुधवार को राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने मृतकों के गांव जाकर पीड़ित परिवार का ढांढस बंधाया था..