logo-image

कुशीनगर: भाजपा की जीत पर खुशी मना रहे युवक बाबर की हत्या, सीएम ने दुख जताया

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से किए एक ट्वीट में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने लिखा कि कुशीनगर के कठघरही गांव के बाबर की लोगों द्वारा पिटाई से हुई मौत पर गहरा शोक व्यक्त करते हैं.

Updated on: 28 Mar 2022, 07:00 PM

highlights

  • सीएम ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है
  • सीएम का निर्देश है कि जांच निष्पक्ष तरीके से हो

नई दिल्ली:

यूपी चुनाव में भाजपा की जीत पर खुशी माना रहे युवक बाबर की पिटाई के बाद मौत के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्त रुख अपनाया है. योगी आदित्यनाथ ने बाबर की मौत पर शोक व्यक्त करने के साथ ही परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की है. मामले  में शीघ्र जांच के आदेश दिए गए हैं. सीएम का निर्देश है कि जांच निष्पक्ष तरीके से हो और दोषियों को सजा मिले.  मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से किए एक ट्वीट में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने लिखा कि कुशीनगर के कठघरही गांव के बाबर की लोगों द्वारा पिटाई से हुई मौत पर गहरा शोक व्यक्त करते हैं. सीएम ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने मामले की गहनता से निष्पक्ष जांच के लिए अधिकारियों को आदेश दिए हैं. 

पुलिस की संवेदनहीनता भी सामने आई

बाबर की हत्या के बाद पुलिस की संवेदनहीनता भी सामने आई है. इस मामले में पुलिस ने अब  तक सिर्फ दो लोगों को पकड़ा है. घटना से पहले ही परिवार के लोगों ने पुलिस को विवाद की सूचना दी थी और यह बताया था कि भाजपा का पक्ष लेने की वजह से उनके पति को परेशान किया जा रहा है लेकिन पुलिस ने मामले को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की. बाबर की मौत के बाद भी उनकी पत्नी और मां को पुलिस आकर रात में प्रताड़ित कर रही है. पुलिस इस मामले को नाली विवाद साबित कर हल्का करने का प्रयास कर रही है. मृतक की पत्नी और उनके पिता ने बताया कि रामकोला थाने की पुलिस विपक्षियों से मिली हुई है और उनकी बात अभी तक नहीं सुनी गई है.

 

मिठाई बांटने हुई पिटाई 

कुशीनगर में 20 मार्च को मुस्लिम युवक बाबर का प्रचार करने और भाजपा की जीत पर मिठाई बांटने को लेकर बाबर की पिटाई कर दी गई. पिटाई कि जाने के बाद बाबर को छत से फेंक दिया गया. उसे गंभीर हालत में लखनऊ के अस्पताल में लाया गया. जहां इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. युवक का शव जब घर पहुंचा तो परिजनों ने मामले में नाराजगी व्यक्त की है. इस दौरान शव को घर के दरवाजे पर रखकर जमकर हंगामा किया गया. 

क्या है पूरा मामला

रामकोला थाना क्षेत्र के गांव कठघरही में बाबर को भाजपा का पक्ष लेना भारी पड़ा. उनको विधायक पीएन पाठक की जीत पर मिठाई बांटना महंगा पड़ गया. पड़ोसियों ने उसे पीटकर घायल कर दिया. इसके बाद उसका इलाज लखनऊ के निजी अस्पताल में चल रहा था. हालांकि हालत बिगड़ने पर उसकी मौत हो गई. परिजनों ने शव को घर के दरवाजे पर रखकर हंगामा किया और कार्रवाई की मांग की.