News Nation Logo
Banner

प्रयागराज में संगम तट पर होगी योगी कैबिनेट की बैठक, होटल नहीं टेंट में रहेंगे मंत्री

संगम नगरी प्रयागराज के तट पर इस बार योगी सरकार कैबिनेट की बैठक करने जा रही है. यह बैठक 29 जनवरी या फिर 4 फरवरी को हो सकती है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 21 Jan 2019, 01:33:56 PM
सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

संगम नगरी प्रयागराज के तट पर इस बार योगी सरकार कैबिनेट की बैठक करने जा रही है. यह बैठक 29 जनवरी या फिर 4 फरवरी को हो सकती है. इस दौरान कैबिनेट मंत्री पवित्र गंगा नदी में डुबकी भी लगाएंगे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कैबिनेट मंत्री किसी होटल में नहीं ठहरेंगे, बल्कि संगम तट पर बने तंबू में वक्त बिताएंगे. यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि लोगों की आस्था और विश्वास को सम्मान देते हुए संगम तट पर कैबिनेट बैठक से एक सकारात्मक संदेश जाएगा. इसके साथ ही दुनिया में कुंभ मेले के महत्व को लेकर भी मैसेज दिया.

केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि रोजाना कुंभ में 1-2 करोड़ लोग गंगा में डुबकी लगाने आ रहे हैं. कुंभ से यह मैसेज जाएगा कि यहां विकास और पवित्र त्योहार एक साथ चलते हैं.

इसे भी पढ़ें: Kumbh Mela 2019 : कुंभ के बाद राम मंदिर निर्माण के लिए इस नगरी को कूच करेंगे साधु-संत

बता दें कि आज यानी सोमवार को पौष पूर्णिमा के मौके पर संगम में हजारों लोगों ने डुबकी लगाई.15 जनवरी को मकर संक्राति के बाद श्रद्धालुओं के लिए यह दूसरा सबसे बड़ा शाही स्नान है.भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) के अनुमान के मुताबिक इस बार कुंभ में योगी सरकार को 1200 अरब रुपए का राजस्व मिलने की उम्मीद है.  कुंभ मेला 15 जनवरी से 4 मार्च तक आयोजित होगा.

First Published : 21 Jan 2019, 01:33:32 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.