logo-image

सेंगर के मुलाकातियों ने दी पुलिस को रिश्वत, VIDEO वायरल, जांच के आदेश

सामूहिक दुष्कर्म और अब हत्या के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर एक साल से सीतापुर जेल में बंद हैं. इस बीच विधायक से मिलने आए लोगों सिपाही को पैसे दिए, जिसकी पुष्टि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो से हो गई है.

Updated on: 03 Aug 2019, 10:56 AM

highlights

  • सीतापुर जेल में बंद है रेप का आरोपी विधायक
  • विधायक से मिलने आए लोगों ने सिपाही को पैसे दिए
  • उन्नाव के जिला पंचायत सदस्य के रूप में हुई रिश्वत देने वाले की पहचान

लखनऊ:

सामूहिक दुष्कर्म और अब हत्या के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर एक साल से सीतापुर जेल में बंद हैं. इस बीच विधायक से मिलने आए लोगों सिपाही को पैसे दिए, जिसकी पुष्टि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो से हो गई है. इसके बाद जांच के आदेश दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें- उन्नाव केस में News State की खबर का बड़ा असर, कुलदीप सेंगर के सभी हथियारों के लाइसेंस निरस्त

पुलिस महानिदेशक (जेल) आनंद कुमार ने कहा, "मैंने वीडियो नहीं देखा है, लेकिन यह बात मेरे संज्ञान में आई है. हम इस मामले की जांच करवाएंगे और कड़ी कार्रवाई की जाएगी. अगर कोई पुलिसकर्मी ऐसा करता पाया गया तो उसे बर्खास्त कर दिया जाएगा."

यह भी पढ़ें- पति ने WhatsApp पर भेजा तलाकनामा, फरियाद लेकर पहुंची पीड़िता को पुलिसवालों ने भी थाने से भगाया 

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में सीतापुर जेल के बाहर कुर्ता-पाजामा पहने एक व्यक्ति जेल से बाहर आता है और एक पुलिसकर्मी को कुछ देता है. इस व्यक्ति की पहचान रिंकू शुक्ला के रूप में की गई है. रिंकू उन्नाव जिला पंचायत का सदस्य है और सेंगर का करीबी माना जाता है.

यह भी पढ़ें- Hariyali Teej की पूर्व संध्या पर बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने नृत्य कर बांधा समां, देखें VIDEO 

वीडियो के दूसरे हिस्से में मोटरसाइकिल पर सवार होकर आया एक युवक किसी से विधायक से मिलवाने की बात कहते हुए सुनाई दे रहा है. इस पर वह व्यक्ति कह रहा है कि अभी सख्ती चल रही है बाद में आना.

सूत्रों के अनुसार, आनन-फानन में सीतापुर कारागार से गोपनीय रिपोर्ट बनाकर राज्य मुख्यालय प्रेषित की गई. इसमें स्पष्ट किया गया कि गेट से निकलने वाला व्यक्ति विधायक सेंगर से मिलकर निकला था. उसने ही सीतापुर कारागार गेट पर तैनात बंदी रक्षक को रिश्वत के रूप में पैसे दिए थे. जेल अधीक्षक डी.सी. मिश्रा को डीजी जेल ने खबर का संज्ञान लेकर लखनऊ तलब कर लिया.