logo-image

आजमगढ़ में होगा खेल कुम्भ, यहां से सांसद बने निरहुआ ने किया ऐलान

आजमगढ़ से समाजवादी पार्टी का किला ढहाकर सांसद बने भाजपा सांसद दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ ने आजमगढ़ में खेल कुम्भ कराने का ऐलान किया. निरहुआ ने ऐलान किया कि जिस तरह से दिल्ली में इस तरह के खेल महोत्सव की शुरुआत हुई है.

Updated on: 06 Jul 2022, 08:45 PM

highlights

  • दिल्ली के नंद नगरी में चल रहे सांसद खेल महोत्सव को देखने पहुंचे
  • मॉनसून सत्र के बाद आजमगढ़ में भी खेल कुम्भ का आयोजन किया जाएगा

नई दिल्ली:

आजमगढ़ से समाजवादी पार्टी का किला ढहाकर सांसद बने भाजपा सांसद दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ ने प्रदेश में खेल कुम्भ कराने का ऐलान किया. सांसद बनने के बाद पहली बार निरहुआ दिल्ली में हैं, जहां वो भोजपुरी स्टार और सांसद मनोज तिवारी से मिले. साथ ही वो उनके साथ दिल्ली के नंद नगरी में चल रहे सांसद खेल महोत्सव को देखने पहुंचे.  इसका उद्धाटन उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी ने किया था. निरहुआ ने ऐलान किया कि जिस तरह से दिल्ली में इस तरह के खेल महोत्सव की शुरुआत हुई है, उसी के तर्ज पर लोकसभा के मॉनसून सत्र के बाद आजमगढ़ में भी खेल कुम्भ का आयोजन किया जाएगा.  दिल्ली में लोकसभा का मौनसून सत्र 18 जुलाई से शुरू होगा और 12 अगस्त तक चलेगी. 

गौरतलब है कि आजमगढ लोकसभा क्षेत्र को समाजवादी पार्टी का गढ़ रहा है और बीते चुनाव  में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश ने 2019 के चुनावों में निरहुआ को हरा दिया था लेकिन अखिलेश यादव की विधानसभा सदस्यता लेने के बाद ये सीट खाली हो चुकी थी, जिसके बाद यहां उपचुनाव हुए लेकिन इस बार पासा उलटा पड़ा गया और दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ  ने अखिलेश यादव के भाई धर्मेंद यादव को हरा दिया. 

दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी ने ऐलान किया था कि 5 जुलाई 2022 शाम तीन बजे से पीएम के  निर्देशानुसार जो सांसद खेल महोत्सव का उद्धाटन किया था जो सुबह प्रतिदिन सुबह 7 से 10 बजे और शाम 4 से 7 बजे तक होता है. इसमें क्रिकेट के अलावा महिला फुटबॉल और एथलेटिक्स भी शामिल है. क्रिकेट और फुटबॉल में उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा की 12 टीमें खेलेंगी, जिसमें 10 विधानसभा की 10 टीम लोकसभा की, दिल्ली पुलिस की एक टीम और एक टीम मीडिया की भी हिस्सा ले रही है. दरअसल इसका मकसद लोगों को संदेश देना कि स्वास्थ्य के लिए खेल जरूरी है और साथ ही गली-गली में छिपी खेल प्रतिभाओं को उचित अवसर देना भी उद्देश्य है.