News Nation Logo
Banner

Uttar Pradesh: लखनऊ में खालिस्तानी आतंकी जगदेव सिंह जग्गा गिरफ्तार

Khalistani terrorist Jagdev Singh Jagga arrested: यूपी पुलिस ने पंजाब पुलिस की मदद से खालिस्‍तान समर्थक आतंकी परमजीत सिंह पम्‍मा और मलतानी सिंह के साथी जगदेव सिंह उर्फ जग्‍गा को गिरफ्तार करने में सफलता हालिस की है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 08 Feb 2021, 06:31:33 PM
Jagdev Singh Jagga

खालिस्तानी आतंकी जगदेव सिंह जग्गा गिरफ्तार (Photo Credit: ANI)

highlights

  • यूपी पुलिस और पंजाब पुलिस को मिली बड़ी सफलता
  • आतंकी जगदेव सिंह पंजाब से लखीमपुर के रास्ते लखनऊ आ रहा था
  • पुलिस जल्‍द आतंकवादी को अदालत में पेश कर ट्रांजिट रिमांड पर लेगी

नई दिल्ली:

Khalistani terrorist Jagdev Singh Jagga arrested: यूपी पुलिस ने पंजाब पुलिस की मदद से खालिस्‍तान समर्थक आतंकी परमजीत सिंह पम्‍मा और मलतानी सिंह के साथी जगदेव सिंह उर्फ जग्‍गा को गिरफ्तार करने में सफलता हालिस की है. जगदेव सिंह पंजाब से लखीमपुर के रास्ते लखनऊ आ रहा था. इस पर यूपी पुलिस और पंजाब पुलिस ने सोमवार को उसे सचिवालय चौराहा सेक्टर सी जानकीपुरम से गिरफ्तार कर लिया है. जगदेव सिंह पुत्र मुख्‍त‍ियार सिंह राष्‍ट्र विरोधी गतिविधियों के कई केसों में वांछित था और पंजाब पुलिस उसकी तलाश कर रही थी.

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड के MPs ने पीएम नरेंद्र मोदी से की मुलकात, सांसद अनिल बलूनी ने कही ये बड़ी बात

आपको बता दें कि इससे पहले खालिस्तानी आतंकवादी जगदेव सिंह जग्गा का एक साथी पंजाब में गिरफ्तार किया गया था. पुलिस को उससे पूछताछ में सूचना मिली कि जगदेव सिंह उर्फ जग्गा सुरक्षित ठिकाने की तलाश में लखनऊ जा रहा है. इसके आधार पर अमृतसर स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल से इंस्पेक्टर इंद्रदीप सिंह के नेतृत्व में दस पुलिस कर्मचारियों की टीम लखनऊ पहुंची और लखनऊ पुलिस की मदद से उसे दबोच लिया गया.

पंजाब के फिरोजपुर जिले में स्थित फतेहगढ़ सकरा थाना जीरा गांव निवासी आतंकी जगदेव सिंह जग्गा पर स्‍टेट स्‍पेशल ऑपरेशन सेल अमृतसर पंजाब में अर्म्‍स एक्‍ट सहित 9 केस दर्ज हैं. लखनऊ पुलिस आयुक्‍त डीके ठाकुर द्वारा चलाए जा रहे अपराध एवं अपराधियों के नियंत्रण अभ‍ियान के तहत जगदेव सिंह उर्फ जग्‍गा की गिरफ्तारी हुई. इस वांछ‍ित आतंकवादी को स्‍टेट स्‍पेशल ऑपरेशन सेल अमृतसर (पंजाब), क्राइम ब्रांच लखनऊ, सर्विलांस क्राइम ब्रांच व विकास नगर थाना, लखनऊ की संयुक्‍त पुलिस टीम ने पकड़ लिया है.

यह भी पढ़ेंः अगर बंगाल में सरकार बनी तो UP-MP की तरह बनेगा लव जिहाद कानून: नरोत्तम मिश्रा

पुलिस जल्‍द ही आतंकवादी को अदालत में पेश कर ट्रांजिट रिमांड पर लेगी. मृतसर की कोर्ट के न्‍याय‍िक मजिस्‍ट्रेट ने जग्‍गा के खिलाफ 7 फरवरी को अगिरफ्तार वारंट जारी किया था. बताया ये भी जा रहा है कि आतंकवादी का संबंध खालिस्‍तान समर्थक आतंकवादी परमजीत सिंह पम्‍मा एवं मलतानी सिंह व अन्‍य राष्‍ट्र विरोधी तत्‍वों से है.  इंग्‍लैंड में रहकर परमजीत सिंह राष्‍ट्र विरोधी गतिविध‍ियों में लिप्‍त है.

First Published : 08 Feb 2021, 06:31:33 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.