News Nation Logo
Banner

शिव भक्ति के नाम पर घाट पर शराब पीते नजर आए कांवड़िए, वीडियो वायरल

सावन मास में कावड़ियों की भक्ति देखने लायक होती है हालांकि कुछ कांवड़िए ऐसे भी होते है जो सोचते हैं कि उन्हें भक्ति के नाम कुछ भी करने का अधिकार है.

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 01 Aug 2019, 08:57:53 AM

नई दिल्ली:

सावन का महिना चल रहा है. इस दौरान कांवड़िए गंगाजल लेकर पैदल यात्रा करते हैं और शिवलिंगपर जल अर्पित करते हैं. कावड़ियों के लिए सरकार की तरफ खास इंतिजाम भी किए जाते हैं. सावन मास में कावड़ियों की भक्ति देखने लायक होती है हालांकि कुछ कांवड़िए ऐसे भी होते है जो सोचते हैं कि उन्हें भक्ति के नाम कुछ भी करने का अधिकार है.

दरअस सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कुछ कांवडिए शराब पीते नजर आ रहे हैं. ये वीडियो उत्तर प्रदेश के हापुड़ के गढ़ मक्तेश्वर घाट का है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने इस मामले में कुछ तस्वीरें भी जारी की हैं जिसमें कांवड़िए शराब पीते नजर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Hariyali Teej 2019: जानिए कब है हरियाली तीज और क्या है पूजा का शुभ मुहूर्त

इस वीडियो के सामने आने के बाद एएसपी सरवेश मिश्रा का बयान भी सामने आया है. सरवेश मिश्रा का कहना है कि कांवड़िए प्रतिबंधित क्षेत्र में शराब पिते देखे गए. ये गैर कानूनी है. जो लोग ऐसा कर रहे थे, उनकी पचान की जा रही है. उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

सावन माह में लाखों शिवभक्त अपनी मनोकामना पूरी करने के लिए कांवड़ यात्रा करते हैं और हरिद्वार से जल भर कर शिवलिंग पर चढ़ाते हैं. दरअसल मान्यता है कि सावन मास में भगवान शिव अपने ससुराल दक्ष की नगरी हरिद्वार के कनखसल में निवास करते हैं. यही वजह है कि शिवभक्त कांवड़ यात्रा के दौरान गंगाजल लेने हरिद्वार जाते हैं.

यह भी पढ़ें: मिलिए इन चार 'श्रवण कुमार' से जो कांवड़ में अपने माता-पिता को लेकर भोले के दर्शन कराने निकले हैं

मान्यता है कि दुनिया को बचाने के लिए समुद्र मंथन दौरान समुद्र से निकले विष को भगवान शिव ने पी लिया था जिसकी वजह से उनका शरीर जलने लगा. ऐसे उनकी इस जलन को शांत करने के लिए देवताओं ने भगवान शिव को जल अर्पित करना शुरू कर दिया. इसी मान्यता की वजह से कांवड़ यात्रा शुरू हुई.

First Published : 01 Aug 2019, 08:53:30 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×