logo-image

कानपुर हिंसा: योगी सरकार सख्त, आरोपियों के विरुद्ध लगेगा गैंगस्टर एक्ट 

कानपुर में हिंसा को लेकर एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने बताया कि उन्हें पर्याप्त मात्रा में वीडियो फुटेज मिले हैं, इसके आधार पर आगे की कार्रवाई करेंगे. उपद्रवियों के साथ-साथ जो षड्यंत्रकारी हैं, उनके विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की जाएगी.

Updated on: 03 Jun 2022, 09:52 PM

नई दिल्ली:

कानपुर में हिंसा को लेकर एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने बताया कि उन्हें पर्याप्त मात्रा में वीडियो फुटेज मिले हैं, इसके आधार पर आगे की कार्रवाई करेंगे. उपद्रवियों के साथ-साथ जो षड्यंत्रकारी हैं, उनके विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की जाएगी. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने बताया कि कानपुर नगर के बेकनगंज थाना क्षेत्र में आज जुमे की नमाज के बाद से कुछ लोगों ने वहां की दुकानों को बंद करने का प्रयास किया. इसका दूसरे पक्ष के लोगों ने विरोध किया. इस बात को लेकर आपस में टकराव हुआ. इसके बाद पत्थरबाजी की घटना हुई. इस सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस बल ने स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास किया. 

उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में अल्पसंख्यक समुदाय की पुलिसकर्मियों से भिड़ंत हो गई. इसमें पुलिस पर पथराव किया गया है. इस पथराव में दो लोग घायल हो गए. यहां के हालात तनावपूर्ण बताए जा रहे हैं. कानपुर में परेड चौराहे के पास शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद बाजार बंद करने निकले अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने पथराव किया. इसमें दो लोग घायल हो गए. पुलिस ने इन लोगों को रोकने की कोशिश भी की, मगर उन्होंने पुलिसकर्मियों पर भी पथराव कर डाला. इसके बाद हालात और तनावपूर्ण हो गए. दरअसल यहां बाजार बंद करने को लेकर दो पक्ष आमने-सामने आ गए. यतीमखाना चौराहे के पास पथराव किया गया. बाजार बंद भाजपा नेता नूपुर शर्मा के बयान के विरोध में मुस्लिम संगठनों की ओर से किया गया था. लेकिन इसके बाद दोनों गुटों में हिंसक झड़प शुरू हो गई. 

यहां सैकड़ों लोगों ने पथराव किया. इसके बाद मौके पर पुलिस ने लाठीचार्ज भी शुरू कर दिया. कई राउंड हवाई फायरिंग की गई और भारी पुलिस बल तैनात किया गया. भाजपा नेता नूपुर शर्मा के बयान के विरोध में ये बाजार बंद बुलाया गया था. इस घटना का एक वीडियो भी सामने मिला है. एडीजी ने बताया कि इस घटना को शासन ने बहुत गंभीरता से लिया है तथा इसके लिए अतिरिक्त पुलिस बल भेजा गया है, इसमें 12 कंपनी और एक प्लाटून पीएसी कानपुर भेजी गई है. कुछ अन्य अधिकारी भी कानपुर भेजे गए हैं. 

संपत्ति पर चलेगा बुलडोजर 

एडीजी के अनुसार, हमें पर्याप्त मात्रा में वीडियो फुटेज मिल रहे हैं. इसके आधार पर आगे की कार्रवाई करेंगे. उपद्रवियों के साथ-साथ जो षड्यंत्रकारी हैं, उनके विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की जाएगी. उनकी संपत्ति को जब्त किया जाएगा. इसके साथ वहां के लोगों से अपील है कि शांति व्यवस्था बनाए रखें.