logo-image

कानपुर हिंसा : मुख्य आरोपी हाशमी समेत 4 आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजा

Kanpur violence case : कानपुर हिंसा के मास्टर माइंड हयात जफर हाशमी को एसटीएफ ने कोर्ट में पेश किया. इस पर कोर्ट ने मुख्य आरोपी हाशमी समेत सभी 4 आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

Updated on: 05 Jun 2022, 11:00 PM

नई दिल्ली:

Kanpur violence case : कानपुर हिंसा के मास्टर माइंड हयात जफर हाशमी को एसटीएफ ने कोर्ट में पेश किया. इस पर कोर्ट ने मुख्य आरोपी हाशमी समेत सभी 4 आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. आपको बता दें कि यूपी एसटीएफ लगातार हाशमी की तलाश में थी. वो हिंसा के बाद से ही लखनऊ में छिपकर बैठा था, जिसे एसटीएफ ने छापेमारी के बाद गिरफ्तार कर लिया. हयास जफर हाशमी पर कानपुर में हिंसा फैलाने का आरोप है, जिसके चलते पूरे शहर में बवाल फैल गया था. 

पुलिस ने कोर्ट में 14 दिन की पीसीआर डिमांड की थी, लेकिन कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है, क्योंकि स्पेशल मजिस्ट्रेट के ऑफिस में पेश किया गया था और स्पेशल मजिस्ट्रेट को यह पावर नहीं होती है कि वह पुलिस कस्टडी रिमांड अवार्ड कर सके. पुलिस सभी आरोपियों को सोमवार को जिला एवं सत्र न्यायालय में पेश करेगी और वहां कोर्ट से सभी आरोपियों कि फिर से पीसीआर मांगेगी और उम्मीद है कि जिला एवं सत्र न्यायालय 14 दिन की पीसीआर पुलिस को अवार्ड कर देगी.

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी की प्रवक्ता नुपुर शर्मा के बयान के विरोध में कानपुर के बेकनगंज में जुमे की नमाज के बाद शुक्रवार को हुई हिंसा के मामले में तीन एफआईआर दर्ज की गई थी. इन एफआईआर में 40 लोगों को नामजद, तो 1000 अज्ञात लोगों को भी आरोपी बनाया गया है. पथराव और हिंसा को लेकर अब तक 40 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुके हैं.