logo-image

कानपुर हत्याकांड: गैंगस्टर विकास दुबे पर ढाई लाख का इनाम घोषित, तलाश में जुटीं पुलिस की कई टीमें

कानपुर के चौबेपुर में हुई मुठभेड़ में करीब 75 घंटे बीत जाने के बाद भी अपराधी विकास दुबे का अभी तक कोई सुराग नहीं लग सका है. पुलिस की कई दर्जन टीमें उसकी तलाश में लगी हुई है.

Updated on: 06 Jul 2020, 01:03 PM

कानपुर:

कानपुर (Kanpur) के चौबेपुर में हुई मुठभेड़ में करीब 75 घंटे बीत जाने के बाद भी अपराधी विकास दुबे का अभी तक कोई सुराग नहीं लग सका है. पुलिस की कई दर्जन टीमें उसकी तलाश में लगी हुई है. जैसे-जैसे मामले में जानकारी मिल रही लगातार दबिश दी जा रही है. सभी थानों की टीमें अलर्ट हैं. सर्च ऑपरेशन में कई सौ पुलिस वाले प्रदेश और राज्य से बाहर हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की तलाश कर रहे हैं. लेकिन उसका कोई पता नहीं चल पा रहा है. जिसके बाद फरार गैंगस्टर विकास दुबे (Gangster Vikas Dubey) पर इनाम की राशि बढ़ा दी गई है. 

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी के आगे झुका ड्रैगन, लद्दाख में हिंसा वाली जगह से 2 किमी पीछे हटी चीनी सेना

यूपी के डीजीपी ने इस हत्याकांड में गैंगस्टर विकास दुबे पर इनाम की राशि बढ़ाकर ढाई लाख रुपये कर दी है. आईजी रेंज कानपुर ने डीजीपी ऑफिस में इस केस की फाइल भेजी थी. जिसके बाद डीजीपी ने मुख्य आरोपी पर ढाई लाख का इनाम घोषित कर दिया है. तो उधर, इस मामले में लापरवाही बरतने में तीन और पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. कानपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी ने बताया कि ड्यूटी में लापरवाही करने पर चौबेपुर के उपनिरीक्षक कुंवर पाल, उपनिरीक्षक कृष्ण कुमार (केके) शर्मा और आरक्षी राजीव को निलंबित कर दिया गया है.

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते कानपुर के निकट एक गांव में एक पुलिस उपाधीक्षक समेत 8 पुलिसकर्मियों की हत्या गैंगेस्टर विकास दुबे के गुंडों ने कर दी. मुख्य आरोपी विकास दुबे का एक सहयोगी गिरफ्तार हुआ है, जबकि दुबे खुद फरार है. हिस्ट्रीशीटर विकास को इस बात की जानकारी थी कि पुलिस की टीमें दबिश देने के लिए आ रही हैं. विकास ने अपने साथियों के साथ मिलकर पुलिस पर हमले का प्लान तैयार कर लिया था. विकास को पुलिस के हर मूवमेंट की जानकारी मिल रही थी. उस तक यह सूचना कौन पहुंचा रहा था, इसकी जांच चल रही है.

यह भी पढ़ें: Kanpur Encounter: 6 बीघा जमीन बनी खूनी मुठभेड़ का कारण, विकास दुबे के खिलाफ शिकायत करने वाला लापता

वहीं दूसरी ओर, पुलिस अधिकारी रोजाना बिकरू गांव पहुंच रहे और घटना में शामिल विकास समेत सभी बदमाशों का आपराधिक इतिहास खंगाल रहे हैं. राज्य की सीमाओं को सील कर दिया गया है. नेपाल बर्डर पर भी अलर्ट जारी कर दिया गया है. विकास की लास्ट लोकेशन पुलिस ने औरैया में ट्रेस की थी. वहीं पुलिस ने बिकरू गांव में विकास के मकान को जमींदोज कर दिया है. उसके घर से भारी मात्रा में असलहा बारूद मिला है.

यह वीडियो देखें: