logo-image

कानपुर एनकाउंटर : शहीद के पिता खो चुके सिस्टम से न्याय की उम्मीद, कही ये बात

कानपुर के बिकरु गांव में 8 पुलिसवालों की हत्या के बाद फरार चल रहे 5 लाख के मोस्टवांटेड विकास दुबे को गुरुवार सुबह उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर से गिरफ्तार कर लिया गया है. यूपी पुलिस की 100 से ज्यादा टीमें विकास दुबे को तलाश रही थीं.

Updated on: 10 Jul 2020, 12:26 AM

लखनऊ:

कानपुर के बिकरु गांव में 8 पुलिसवालों की हत्या के बाद फरार चल रहे 5 लाख के मोस्टवांटेड विकास दुबे को गुरुवार सुबह उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर से गिरफ्तार कर लिया गया है. यूपी पुलिस की 100 से ज्यादा टीमें विकास दुबे को तलाश रही थीं. विकास दुबे को उज्जैन से कानपुर लाया जा रहा है. इसी बीच कानपुर एनकाउंटर में शहीद हुए जितेंद्र पाल के पिता तीरथपाल सिंह का दर्द भी छलक उठा. न्यूज नेशन के स्पेशल शो देश की बहस में उन्होंने अपना दर्द बयां किया.

यह भी पढ़ें- विकास दुबे STF की हिरासत में, लेकर आया जा रहा कानपुर

उन्होंने कहा कि शहीद की परिभाषा क्या है. आज शहीदों से ज्यादा तवज्जो एक गुंडे को दी जा रही है. उन्होंने कहा कि विकास दुबे का कोई अंजाम उन्हें नहीं दिखता. विकास दुबे की मां कह रही है कि मेरे बेटा के साथ जो करना चाहे कानून करे. लेकिन जिनके बेटे शहीद हो गए उनका क्या?

यह भी पढ़ें- विकास दुबे की पत्नी ऋचा और बेटा कृष्णा नगर से गिरफ्तार

उन्होंने सिस्टम को लेकर अपनी शिकायत रखी. उन्होंने कहा कि विकास को लगातार हीरो साबित करने की कोशिश हो रही है. आखिर विकास दुबे को हीरो बनाकर क्यों पेश किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अगर इस मामले में खादी दोषी है तो उस पर जांच हो और अगर खाकी दोषी है तो उसकी भी जांच होनी चाहिए.