logo-image

Kanpur Encounter: अपराधी विकास दुबे को बचाने में पत्नी रिचा दुबे का था बड़ा हाथ

कानपुर एनकाउंटर का कुख्यात अपराधी विकास दुबे की खोज में यूपी पुलिस पूरी तरह जुट गई है. विकास की तलाश में जहां जगह-जगह पोस्टर लगाए जा रहे हैं. तो वहीं दूसरी तरफ उसके ठिकानों पर भी धावा बोला जा रहा है. इसके अलावा विकास से संबंधित हर शख्स से भी पुलिस पू

Updated on: 07 Jul 2020, 01:01 PM

नई दिल्ली:

कानपुर एनकाउंटर का कुख्यात अपराधी विकास दुबे की खोज में यूपी पुलिस पूरी तरह जुट गई है. विकास की तलाश में जहां जगह-जगह पोस्टर लगाए जा रहे हैं. तो वहीं दूसरी तरफ उसके ठिकानों पर भी धावा बोला जा रहा है. इसके अलावा विकास से संबंधित हर शख्स से भी पुलिस पूछताछ कर रही है.  हिस्ट्रीशीटर दुबे की मां के बाद अब उसकी पत्नी का भी बयान सामने आया है. विकास की पत्नी रिचा दुबे ने बताया कि उसे अपनी पति की हर काली कारतूत के बारे में पता था इसी वजह से वो अपने बच्चों को लेकर लखनऊ रहने आ गई थी. लेकिन बताया जा रहा है कि पर्दे के पीछे से अपने पति का साथ दे रही थी.  बस अलग वो इसलिए रह रही थी, जिससे उसके बच्चे सुरक्षित रहे.

ये भी पढ़ें: Kanpur Encounter: चारों तरफ से घिरने के बाद दिल्ली में सरेंडर कर सकता है विकास दुबे

विकास की पत्नी रिचा दुबे जिला पंचायत सदस्य है और राजनीतिक में उसका दबदबा अपराधी विकास की वजह से है. वहीं पुलिस सूत्रों के मुताबिक, रिचा अपने पति के अपराधों को छुपाती रही है, विकास के बारें में उसे हर एक बात की जानकारी रहती थी. पुलिस की जांच में खुलासा हुआ है कि बिकरू वाले घर में लगे कैमरे रिचा ने अपने मोबाइल से कनेक्ट कर रखा हैं. इसकी मदद से वो यहां की हर गतिविधि पर नजर रखती थी. जब भी पुलिस घर से पकड़ती वह फुटेज वायरल कर देती थी. पुलिस इन सभी तथ्यों की जांच में जुटी हुई है. 

पुलिस सूत्रों के मुताबिक विकास की अधिकतर संपत्ति, घर, फ्लैट समेत अन्य जायदाद पत्नी के नाम है. ये संपत्ति कई करोड़ की है, पुलिस प्रशासन मिलकर इसका पूरा लेखाजोखा खोजने में जुटा है. संदेह जताया जा रहा है कि रिचा विकास का साथ राजनीति में आगे बढ़ने के लिए दे रही थी. अब रिचा दुबे भी पुलिस के घेरे में है.

बता दें कि हिस्ट्रशीटर विकास दुबे को पकड़ने गई पुलिसवालों पर कानपुर के बिकरु गांव में जानलेवा हमला किया गया था. इस बदमाशों के साथ हुए इस मुठभेड़ में सीओ देवेन्द्र मिश्रा सहित 8 पुलिसवाले शहीद हो गए थे. हत्या करने के बाद आरोपी विकास दुबे फरार है. वारदात के 4 दिन बाद पुलिस विकास दुबे को गिरफ्तार नहीं कर सकी है. लेकिन यूपी पुलिस लगातार विकास को गिरफ्तार करने के लिए दबिश दे रही है. चारों तरफ से घिरने के बाद विकास अब सरेंडर कर सकता है.

सूत्रों से पता चला है कि विकास दुबे बड़े वकीलों से संपर्क साधने की जुगत में है. उसके कुछ खास परिजन भी दिल्ली पहुंच गए हैं. वे सभी लोग ये प्लान बना रहे हैं कि विकास को दिल्ली में सरेंडर करवाकर उसको यूपी पुलिस के चंगुल से थोड़ा वक्त के लिए बचाया जा सके.