News Nation Logo

Kanpur Encounter Live Updates : कानपुर मुठभेड़ को लेकर जानें पल-पल का अपडेट

वहीं कई अन्य के गंभीर रूप से घायल होने की भी खबर है. घटना देर रात की है.

News Nation Bureau | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 03 Jul 2020, 10:14:26 AM
(File Photo)

(File Photo) (Photo Credit: News Nation)

kanpur:

कानपुर देहात के शिवली थाना क्षेत्र के बिकरू गांव में दबिश देने गई टीम पर बदमाशों ने जानलेना हमला कर दिया. इस हमले में 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए. वहीं कई अन्य के गंभीर रूप से घायल होने की भी खबर है. घटना देर रात की है. जानकारी के मुताबिक इस हमले में 1 डिप्टी एसपी रैंक, 1 एसएचओ, 2 एआई, 4 कॉंस्टेबल शहीद हो गए हैं. करीब 6 पुलिसकर्मियों की हालत गंभीर बनी हुई है. 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचेंगे कानपुर


अब से कुछ देर में लखनऊ आवास से कानपुर के लिए होंगे रवाना. कानपुर की घटना का जायजा लेने के लिए जा सकते हैं घटनास्थल.

राहुल गांधी ने योगी सरकार पर बोला हमला


यू.पी. में गुंडाराज का एक और प्रमाण। जब पुलिस सुरक्षित नहीं, तो जनता कैसे होगी?


मेरी शोक संवेदनाएँ मारे गए वीर शहीदों के परिवारजनों के साथ हैं और मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।

योगी सरकार पर प्रियंका गांधी वाड्रा ने साधा निशाना


कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि बदमाशों को पकड़ने गई पुलिस पर बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी, जिसमें यूपी पुलिस के सीओ, एसओ सहित 8 जवान शहीद हो गए. यूपी पुलिस के इन शहीदों के परिजनों के साथ मेरी शोक संवेदनाएं. यूपी में कानून व्यवस्था बेहद बिगड़ चुकी है, अपराधी बेखौफ हैं. आमजन-पुलिस तक सुरक्षित नहीं है.


योगी सरकार पर निशाना साधते हुए प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि कानून व्यवस्था का जिम्मा खुद सीएम के पास है. इतनी भयावह घटना के बाद उन्हें सख्त कार्यवाही करनी चाहिए. कोई भी ढिलाई नहीं होनी चाहिए. कांग्रेस से पहले समाजवादी पार्टी (सपा) ने योगी सरकार पर निशाना साधा है.

बसपा सुप्रीमों और यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने कानपुर मुठभेड़ मामले पर अपनी प्रितिक्रया दी है. बसपा सुप्रीमों ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर कहा कि- कानपूर में शातिर अपराधियों द्वारा एक भिड़न्त में डिप्टी एसपी सहित 8 पुलिसकर्मियों की मौत व 7 अन्य के आज तड़के घायल होने की घटना अति-दुःखद, शर्मनाक व दुर्भाग्यपूर्ण. स्पष्ट है कि यूपी सरकार को खासकर कानून-व्यवस्था के मामले में और भी अधिक चुस्त व दुरुस्त होने की जरूरत है.


इस सनसनीखेज घटना के लिए अपराधियों को सरकार को किसी भी कीमत पर छोड़ना नहीं चाहिए, चाहे इसके लिए विशेष अभियान चलाने की जरूरत क्यों न पड़े. सरकार मृतक पुलिस के परिवार को समुचित अनुग्रह राशि के साथ ही परिवार के किसी सदस्य को नौकरी भी दे, बीएसपी की यह मांग है.


 



First Published : 03 Jul 2020, 10:14:26 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.