logo-image

Kanpur Encounter: शुक्रवार को कोर्ट में पेश हो सकता है विकास दुबे

कानपुर में गुरुवार देर रात हुई खूनी मुठभेड़ में 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए. पुलिस मुख्य आरोपी विकास दुबे को अभी तक गिरफ्तार नहीं कर सकी है. उसकी तलाश में 5 राज्यों की पुलिस जुटी हुई है. लेकिन अभी तक पुलिस के हाथ खाली हैं. इस बीच पुलिस ने विकास दुबे के क

Updated on: 09 Jul 2020, 05:17 PM

कानपुर:

कानपुर में गुरुवार देर रात हुई खूनी मुठभेड़ में 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए. पुलिस मुख्य आरोपी विकास दुबे को अभी तक गिरफ्तार नहीं कर सकी है. उसकी तलाश में 5 राज्यों की पुलिस जुटी हुई है. लेकिन अभी तक पुलिस के हाथ खाली हैं. इस बीच पुलिस ने विकास दुबे के कई गुर्गों को ढेर कर दिया. साथ ही उसके साथी से गहन पूछताछ चल रही है. वहीं दूसरी तरफ यूपी पुलिस ने यूपी पुलिस ने विकास दुबे के एक और साथी को मार गिराया. इटावा हाईवे पर बदमाशों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ में गोली लगने से बदमाश की मौत हो गई. उसके ऊपर 50 हजार का इनाम था. वहीं तीन बदमाश भागने में सफल रहे. वहीं दूसरी तरफ विकास दुबे का करीबी प्रभात मिश्रा कानपुर के पास पनकी में स्टेप मुठभेड़ में मारा गया. कल प्रभात मिश्रा को फरीदाबाद में दो साथियों के साथ गिरफ्तार किया गया था. यूपी पुलिस ने अदालत से ट्रांजिट रिमांड की मांग की थी तथा ट्रांजिट रिमांड के दौरान पूछताछ के लिए एसटीएफ उसे कानपुर ले जा रही थी. बताया जाता है कि पनकी के पास प्रभात मिश्रा ने एक दरोगा की पिस्टल छीनकर भागने का प्रयास कर रहा था तभी पुलिस मुठभेड़ में पुलिस ने उसे मार गिराया.

calenderIcon 17:16 (IST)
shareIcon

उज्जैन की पुलिस गैंगस्टर विकास दुबे को लेकर कोर्ट लेकर पहुंच गई है. थोड़ी देर में पेशी होगी. अदालत के बाद वकीलों का हंगामा जारी है. 

calenderIcon 15:46 (IST)
shareIcon

मनोज यादव से बात हुई. उन्होंने बताया कि वो महाकाल के दर्शन करने अपनी इसी कार से  पहुचे थे. लखनऊ नम्बर की गाड़ी देखकर पुलिस ने उनसे और उनके साथी तेज बहादुर से पूछताछ की है. फ़िलहाल वो देवास गेट थाने पर ही बैठे हैं. उनका फोनो लिया जा सकता है.


 

calenderIcon 15:35 (IST)
shareIcon

उज्जैन में लखनऊ की कार मिलने के मामले में कार मालिक मनोज यादव के घर पर जांच हुई. कुछ महिला कांस्टेबल को घर पर रोका गया. अभी जांच चल रही है- लखनऊ पुलिस

calenderIcon 15:33 (IST)
shareIcon

विकास दुबे को यूपी पुलिस हवाई मार्ग से वापस लाएगी

calenderIcon 15:30 (IST)
shareIcon

 पुलिस  संदिग्ध कार मालिक मनोज यादव के घर पर पहुची है और परिजनों से  पूछताछ कर रही है


 
calenderIcon 15:27 (IST)
shareIcon

विकास चौबे के गिरफ्तार होने के बाद अब पुलिस विभाग की फोरेंसिक टीम कानपुर के बिकरू गांव पहुंच गई है

calenderIcon 14:28 (IST)
shareIcon

सरकार जो उचित समझे वो करे, हमारे कहने से कुछ नहीं होगा। इस समय वो (विकास दुबे) भाजपा में तो है नहीं, सपा(समाजवादी पार्टी) में है: सरला देवी, विकास दुबे की मां 

calenderIcon 11:44 (IST)
shareIcon

सीएम योगी टीम 11 के साथ बैठक कर रहे हैं. बैठक में ACS होम अवनीश अवस्थी और DGP भी मौजूद हैं. विकास दुबे को लेकर बैठक में चर्चा चल रही है. विकास को ट्रांजिट रिमांड पर लाने को लेकर चर्चा चल रही है. विकास दुबे को लेकर एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज से भी सीएम की बात हो चुकी है. सीएम की बैठक में विकास को यूपी लाने को लेकर चर्चा चल रही है.

calenderIcon 11:41 (IST)
shareIcon

यूपी एसटीएफ कमांडो दस्ते के साथ एमपी रवाना होगी. CM और अधिकारियों के साथ हाई लेवल मीटिंग जारी है. शातिर विकास को लेने रवाना होगी. कुछ ही पलों में ADG LO प्रशांत कुमार मीडिया को विकास दुबे के मुद्दे पर ब्रीफ़ करेंगे.

calenderIcon 10:59 (IST)
shareIcon

विकास दुबे की गिरफ्तारी पर अखिलेश यादव ने कहा कि ‘कानपुर-कांड’ का मुख्य अपराधी पुलिस की हिरासत में है. अगर ये सच है तो सरकार साफ़ करे कि ये आत्मसमर्पण है या गिरफ़्तारी. साथ ही उसके मोबाइल की CDR सार्वजनिक करें जिससे सच्ची मिलीभगत का भंडाफोड़ हो सके.

calenderIcon 10:52 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विकास दुबे की उज्जैन से गिरफ्तारी के मामले पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से फोन पर बात की है. मध्य प्रदेश पुलिस विकास दुबे को यूपी पुलिस को हैंड  ओवर करेगी. इसके बाद उन्होंने ट्वीट कर कहा कि जिनको लगता है महाकाल की शरण में जाने से उसके पाप धुल जाएंगे, इसका अर्थ ये हुआ कि उसने महाकाल को जाना ही नहीं. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार किसी भी अपराधी को बख्श्ने वाली नहीं है.

calenderIcon 10:30 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर मुठभेड़ कांड के फरार मुख्य आरोपी कुख्यात विकास दुबे को लेकर रोज नए खुलासे हो रहे हैं. इसी कड़ी में सीओ बिल्हौर देवेन्द्र मिश्रा द्वारा थानाध्यक्ष चौबेपुर विनय तिवारी के खिलाफ एसएसपी को लिखा गया पत्र जांच में सही पाया गया है. जांच के लिए कानपुर भेजी गईं लखनऊ रेंज की आईजी लक्ष्मी सिंह बुधवार शाम लखनऊ (Lucknow) वापस लौट आईं और जांच रिपोर्ट डीजीपी हितेश अवस्थी को सौंप दी हैं.

calenderIcon 10:28 (IST)
shareIcon

सात दिन की लुकाछिपी के बाद विकास दुबे को आखिरकार गिरफ्तार कर लिया गया है. उज्जैन के महाकाल मंदिर से इसकी गिरफ्तारी की गई है. जानकारी के मुताबिक उज्जैन ने महाकाल मंदिर में खुद अपनी पहचान उजागर की. इसके बाद स्थानीय पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. खबर है कि उज्जैन में महाकाल दर्शन के बाद उसने सरेंडर किया है, लेकिन कुछ सूत्रों का कहना है कि विकास दुबे को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने विकास दुबे की गिरफ्तारी की पुष्टि की है.

calenderIcon 08:46 (IST)
shareIcon

इटावा हाईवे पर बदमाशों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ में गोली लगने से बदमाश की मौत हो गई. उसके ऊपर 50 हजार का इनाम था. वहीं तीन बदमाश भागने में सफल रहे. चारों बदमाश हाईवे पर कार लूटकर भाग रहे थे. पुलिस ने उसके कब्जे से एक पिस्टल, एक डबल बैरल, कारतूस बरामद किया है. मृत अपराधी की पहचान कानपुर पुलिस ने रणबीर उर्फ ​​बावन शुक्ला के रूप में की है. वह विकास दुबे का शातिर साथी था. उसके नाम से चौबेपुर पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज था. सूचना देने वालों को 50 हजार का इनाम रखा था. पुलिस ने मुठभेड़ में 50 हजारी के इनामी को मार गिराया. 

calenderIcon 08:46 (IST)
shareIcon

विकास दुबे का करीबी प्रभात मिश्रा कानपुर के पास पनकी में स्टेप मुठभेड़ में मारा गया. कल प्रभात मिश्रा को फरीदाबाद में दो साथियों के साथ गिरफ्तार किया गया था. यूपी पुलिस ने अदालत से ट्रांजिट रिमांड की मांग की थी तथा ट्रांजिट रिमांड के दौरान पूछताछ के लिए एसटीएफ उसे कानपुर ले जा रही थी. बताया जाता है कि पनकी के पास प्रभात मिश्रा ने एक दरोगा की पिस्टल छीनकर भागने का प्रयास कर रहा था तभी पुलिस मुठभेड़ में पुलिस ने उसे मार गिराया.

calenderIcon 08:46 (IST)
shareIcon

विकास दुबे (Vikas Dubey) खुद मीडिया के सामने सरेंडर कर सकता है. इसे देखते हुए नोएडा के फिल्म सिटी क्षेत्र में अलर्ट जारी कर दिया गया है और पुलिस फोर्स को भी तैनात किया गया है. मालूम हो कि नोएडा (Noida) के फिल्म सिटी में कई बड़े मीडिया हाउस हैं. जहां मीडिया की मौजूदगी में प्रकाश दुबे पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर सकता है.