logo-image

अब सरकार की नजर विकास दुबे के घर पर, रिचा दुबे बेटे के साथ पहुंची LDA

कानपुर एनकाउंटर के मुख्य आरोपी विकास दुबे के खात्मे के बाद अब यूपी सरकार जल्द ही उसके बचे घर और संपत्ति पर कार्रवाई करने की तैयारी में हैं. लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने मकान के नक्शे पर आपत्ति जताने के बाद नोटिस भेजा था.

Updated on: 17 Jul 2020, 05:02 PM

नई दिल्ली:

कानपुर एनकाउंटर के मुख्य आरोपी विकास दुबे के खात्मे के बाद अब यूपी सरकार जल्द ही उसके बचे घर और संपत्ति पर कार्रवाई करने की तैयारी में हैं. लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने मकान के नक्शे पर आपत्ति जताने के बाद नोटिस भेजा था. उसी नोटिस पर जवाब देने विकास दुबे की पत्नी कानपुर जिला पंचायत सदस्य ऋचा दुबे अपने बड़े बेटे के साथ एलडीए ऑफिस पहुंची थी.

और पढ़ें: कानपुर कांड का सामने आया वीडियो, विकास के साथियों ने एसओ को मारी गोली और...

विकास दुबे की पत्नी ऋचा और बड़ा बेटा शुक्रवार सुबह लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) कार्यालय, गोमतीनगर पहुंचे थे. विकास दुबे के लखनऊ में कृष्णा नगर की इंद्रलोक कॉलोनी के  मकान  जे-424 में नक्शे से ज्यादा निर्माण को लेकर नोटिस मिलने के बाद ऋचा दुबे ने एलडीए के एक्सईएन कमलजीत से मुलाकात की थी.

 बता दें कि लखनऊ विकास प्राधिकरण ने विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे समेत 4 लोगों को अवैध निर्माण कराने के लिए नोटिस जारी किया है. इस बार प्राधिकरण की विहित प्राधिकारी रितु सुहास की कोर्ट से नोटिस जारी हुई है. नोटिस का जवाब देने के लिए 15 दिन का समय दिया गया है.

उन्हें धारा 27 की नोटिस दी गयी है. इसका जवाब न आने पर ध्वस्तीकरण का आदेश जारी हो जाएगा. कोर्ट ने माना है कि एक ही प्लाट को 4 टुकड़ों में बांटने की जानकारी एलडीए को नहीं दी गई है. इस लिए सभी 4 मकानों को नोटिस दिया गया है.

बता दें कि 2 जुलाई के रात बिकरू गांव में सीओ सहित आठ पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी. इस मामले में मुख्य आरोपी विकास दुबे घटना के बाद फरार हो गया था. देशभर की राजनीति में सुर्खियों में रहे इस कांड को लेकर विपक्षी दलों ने प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा था. इस मामले में यूपी एसटीएफ ने विकास के छह पांच गुर्गों को मुठभेड़ में मार गिराया. 10 जुलाई को यूपी एसटीएफ विकास दुबे को उज्जैन से कानपुर ला रही थी. पुलिस की गिरफ्त से भागने के दौरान विकास दुबे को भी एनकाउंटर में मार गिराया गया.