logo-image

कन्नौज हादसे के बहाने अखिलेश यादव का भाजपा पर निशाना

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के छिबरामऊ थाना क्षेत्र के चिलोई गांव के निकट एक निजी स्लीपर बस और ट्रक की टक्कर के बाद लगी भीषण आग में लगभग 20 लोगों के मारे जाने की आशंका है.

Updated on: 11 Jan 2020, 03:46 PM

कन्नौज:

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के छिबरामऊ थाना क्षेत्र के चिलोई गांव के निकट एक निजी स्लीपर बस और ट्रक की टक्कर के बाद लगी भीषण आग में लगभग 20 लोगों के मारे जाने की आशंका है. कन्नौज के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि दुर्घटना में 20 लोगों के मारे जाने की आशंका है जबकि 21 लोगों को गंभीर घायल अवस्था में अस्पताल पहुंचाया गया है. इनमें जलती हुई बस से जान बचाने के लिए कूदे करीब 10 से 12 लोग भी शामिल हैं. उन्होंने कहा कि मृतकों की संख्या के बारे में अभी सटीक जानकारी नहीं है.

पुलिस ने बताया कि बस में करीब 45 यात्री सवार थे. बस फर्रुखाबाद से जयपुर जा रही थी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगी रामनरेश अग्निहोत्री को तत्काल मौके पर पहुंचने का निर्देश दिया और कन्नौज के जिलाधिकारी से दुर्घटना के बारे में रिपोर्ट मांगी है. मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की और घायलों को पचास पचास हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है.

अब इस मामले में राजनीति भी शुरू हो गई है. पूर्व मुख्यमंत्री और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने इस हादसे के बहाने बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट किया कि लोगों की जान बच भी सकती थी, अगर भाजपा सरकार संकीर्ण राजनीतिक सोच की वजह से सपा काल में बने फ़ायर स्टेशन को बंद नहीं करवाती, जो घटना स्थल से केवल 10 मिनट की दूरी पर बना था. 

calenderIcon 11:21 (IST)
shareIcon

कन्नौज प्रशासन ने आपातकालीन नंबर जारी किया है. 


नायब तहसीलदार छिबरामऊ- 9454416477


तहसीलदार छिबरामऊ- 9454416471

calenderIcon 08:57 (IST)
shareIcon

राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों के परिजनों को 50-50 हजार रुपये का मुआवजा देने का आदेश दिया है.



calenderIcon 08:47 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी ने जताया दुख


कांग्रेस नेता और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने कन्नौज हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा 'कन्नौज में सड़क हादसे में बस और ट्रक के टक्कर में लगी भीषण आग से 20 लोगों की मौत और अनेक लोगों के घायल होने की खबर से आहत हूं . मृतकों के परिवार के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.'



calenderIcon 07:43 (IST)
shareIcon

कन्नौज हादसे पर पीएम मोदी ने अपनी शोक संवेदनाएं व्यक्त की हैं. उन्होंने ट्वीट करके लिखा कि 'उत्तर प्रदेश के कन्नौज में हुए भीषण सड़क हादसे के बारे में जानकर अत्यंत दुख पहुंचा है. इस दुर्घटना में कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. मैं मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट करता हूं, साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.' 



calenderIcon 06:56 (IST)
shareIcon

हादसे के बाद हाईवे को बंद कर दिया गया था. जिसे अब खोल दिया गया है.

calenderIcon 06:56 (IST)
shareIcon

मरने वालों की संख्या 11 पहुंची.

calenderIcon 06:55 (IST)
shareIcon

ट्रक ड्राइवर मैनपुरी का रहने वाला था. इस हादसे में उसकी भी मौत हो गई है.

calenderIcon 06:54 (IST)
shareIcon

अपनों की तलाश

बस हादसे के बाद अभी भी लोग अपनों की तलाश कर रहे हैं. फर्रुखाबाद के रहने वाले रईस अपने परिवार के 5 सदस्यों को खोजने में जुटे हैं. रईस के छोटे भाई, उनकी पत्नी और 3 बच्चे जयपुर के लिए निकले थे. जोकि हादसे के बाद से लापता हैं। 

calenderIcon 06:54 (IST)
shareIcon

बस में से 10 शव निकाले जा चुके हैं.

calenderIcon 06:53 (IST)
shareIcon

फॉरेंसिक टीम मौके पर

आलाधिकारी मौके पर हैं और फॉरेंसिक टीम जांच में जुटी है. जानकारी के मुताबिक ट्रक में परचून(ग्रॉसरी) का सामान लदा था.

calenderIcon 06:52 (IST)
shareIcon

DNA टेस्ट से होगी मृतकों की पहचान

आईजी रेंज मोहित अग्रवाल का कहना है कि इस हादसे बस के अंदर कई लोग बुरी तरह जल गए हैं. बाहर से 10-11 शव देखे जा सकते हैं. लेकिन अब डीएनए टेस्ट के जरिए ही इस हादसे में मारे गए लोगों की शिनाख्त हो सकेगी.

calenderIcon 06:48 (IST)
shareIcon

18-20 लोगों के मरने की आशंका

कानपुर के आईजी रेंज मोहित अग्रवाल का कहना है कि बस में 45 लोग सवार थे. 25 लोगों को बस से निकाल लिया गया है. जिनमें से 12 लोगों को मेडिकल कॉलेज तिरवा में भर्ती कराया है और 11 लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 2 लोग पूरी तरह सुरक्षित थे उन्हें घर भेज दिया गया है. 18-20 लोगों के मरने की आशंका है.