logo-image

कमलेश हत्याकांड: शाहजहांपुर में दिखे आरोपी, STF ने बरेली से मौलाना को उठाया

हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या के मामले में यूपी एटीएस और बरेली पुलिस ने मंगलवार को एक मौलाना को हिरासत में लिया है.

Updated on: 22 Oct 2019, 03:07 PM

लखनऊ:

हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या के मामले में यूपी एटीएस और बरेली पुलिस ने मंगलवार को एक मौलाना को हिरासत में लिया है. मौलाना की संदिग्ध हरकतों के बाद ATS ने अपना शिकंजा कसा. मौलाना से अब लखनऊ में पूछताछ की जाएगी. कमलेश तिवारी के हत्यारोपियों के मददगार प्रेमनगर निवासी मौलानी कैफी अली रिजवी को बीती रात एक बजे लखनऊ से आई STF की टीम ने हिरासत में ले लिया. रात में ही टीम उसे लखनऊ ले गई. हत्यारोपी शुक्रवार की रात मौलाना के घर में कुछ देर के लिए रुके थे.

यह भी पढ़ें- VIDEO: चाउमीन का पैसा मांगा तो UP पुलिस ने की पिटाई, कहा- 'रुको अच्छे से पैसा देता हूं'

आरोपियों की तलाश में पुलिस की टीम लखनऊ, शाहजहांपुर, बरेली, मुरादाबाद समेत अंबाला में सक्रिय है. मंगलवार को ATS की हिरासत में लिए गए मौलाना को लखनऊ ले जाया गया. सूत्रों के मुताबिक लखनऊ में 18 अक्टूबर को कमलेश तिवारी की हत्या करने के बाद दोनों आरोपी मौलाना से मिलने बरेली आए थे. मौलाना पर आरोपियों की मदद का आरोप है.

यह भी पढ़ें- दीपावली से पहले योगी ने मीट-मुर्गे की दुकानें खोलने पर लगाई रोक

कमलेश तिवारी के हत्यारोपी मोईनुद्दीन अहमद, शेख अशफक हुसैन और उनके मददगारों की तलाश में बरेली मंडल में STF और ATS की टीमों ने छापेमारी की. यहां बरेली, पीलीभीत और शाहजहांपुर से सात युवकों को हिरासत में लिया गया है. जिसके बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि हत्यारोपी बरेली मंडल के हैं. जिन सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है इनकी मदद से हत्यारोपी अपनी लोकेशन बदलते रहे हैं. रविवार को दोनों आरोपियों ने नेपाल भागने का प्लान बनाया था. लेकिन वह कामयाब नहीं हुए. इन हत्यारोपियों की CCTV फुटेज शाहजहांपुर में मिली है.

शाहजहांपुर में दिखे दोनों आरोपी

रविवार की रात को शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन के करीब लगे एक होटल के CCTV फुटेज में दोनों हत्यारोपियों को देखा गया है. ATS व STF ने सोमवार को रेलवे स्टेशन के आस-पास के कई सीसीटीवी फुटेज खंगाले जिनमें दोनों हत्यारोपियों को खोज निकाला गया. जिसके बाद होटल के मालिक और कई अन्य से इस सिलसिले में पूछताछ हुई.