logo-image

आज पंचतत्व में विलीन हो जाएंगे कल्याण सिंह, अंतिम यात्रा में शामिल होंगे ये नेता

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के फायर ब्रांड नेता रहे कल्याण सिंह का लंबी बीमारी के बाद शनिवार को निधन हो गया

Updated on: 23 Aug 2021, 12:07 AM

highlights

  • कल्याण सिंह का लंबी बीमारी के बाद निधन 
  • उत्तर प्रदेश में 3 दिन का राजकीय शोक घोषित 
  • कल्याण सिंह का अंतिम संस्कार नरौरा घाट पर होगा

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के फायर ब्रांड नेता रहे कल्याण सिंह का लंबी बीमारी के बाद शनिवार को निधन हो गया. वह 89 साल के थे. कल्याण सिंह पिछले कुछ दिनों से हॉस्पिटल में भर्ती थे, तबीयत बिगड़ने के बाद उनको हाल ही में लखनऊ के पीजीआई में शिफ्ट किया गया था. लेकिन उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था, जिसके चलते उनका निधन हो गया. राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत भाजपा और गैर भाजपा दलों के नेताओं ने उनके निधन पर दुख जताया है. कल्याण सिंह का अंतिम संस्कार सोमवार शाम 3 बजे नरौरा गंगा घाट पर राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा. उनके अंतिम संस्कार में केंद्रीय मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत बड़े-बड़े नेता शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें : Afghanistan Crisis: काबुल से 146 भारतीयों को लेकर विमान दोहा से पहुंचेगा दिल्ली

उत्तर प्रदेश में तीन दिन का शोक घोषित

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल्याण सिंह के निधन को लेकर उत्तर प्रदेश में तीन दिन का शोक घोषित किया है. इसके साथ ही यूपी में सोमवार को सार्वजनिक अवकाश रहेगा. कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर रविवार को एयर एंबुलेंस के माध्यम से उनके गृह जनपद अलीगढ़ लाया गया. जिसके बाद यहां के अहिल्याबाई स्टेडियम में उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा गया. यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ  व बसपा प्रमुख मायावती समेत तमाम बड़े नेताओं ने उनको भावभीनी श्रद्धांजलि दी. जानकारी के अनुसार अलीगढ़ से उनके पार्थिव शरीर को अतरौली ले जाया जाएगा. 

यह भी पढ़ें : अफगानिस्तान संकट: ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन ने G-7 लीडर्स की इमरजेंसी बैठक बुलाई

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ से अलीगढ़ पहुंचे

रतीय राजनीति के पुरोधा कहे जाने वाले यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत कल्याण सिंह का पार्थिव देह को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ से अलीगढ़ पहुंचे. सोमवार शाम को राजकीय सम्मान के साथ कल्याण सिंह की की अंत्येष्टि की जाएगी. अलीगढ़ के अहिल्याबाई होलकर स्टेडियम में उनके अंतिम दर्शन के लिए लोगों जनसैलाब उमड़ पड़ा. पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन के लिए रामघाट रोड स्थित अहिल्याबाई होल्कर स्पोर्ट्स स्टेडियम में जनसैलाब उमड़ पड़ा. इस दौरान जनता अपने चहेते नेता के अंतिम दर्शन के लिए आतुर रही. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह सहित अन्य नेताओं ने कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धासुमन अर्पित किया.