News Nation Logo
Banner

JP नड्डा बोले- देश में कांग्रेस समेत सभी पार्टियां परिवार की पार्टी बन गईं, लेकिन BJP...

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में रविवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने बीजेपी के नए दफ्तर का उद्घाटन किया. इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ समेत कई नेता मौजूद रहे.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 28 Feb 2021, 06:21:00 PM
jp nadda

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में रविवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP National President JP Nadda) ने बीजेपी के नए दफ्तर का उद्घाटन किया. इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ समेत कई नेता मौजूद रहे. इस दौरान जेपी नड्डा ने भाजपा पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि मेरा सौभाग्य है कि मुझे काशी में आने का अवसर मिला. आज संगठन की दृष्टि से एक बैठकों की श्रृंखला के साथ-साथ प्रयागराज के क्षेत्रीय कार्यालय का श्रीगणेश करने का मौका मिला है. मैं प्रयागराज में कार्यकर्ताओं का अभिनंदन और स्वागत करता हूं.

राष्ट्रीय चीफ जेपी नड्डा ने कहा कि 2014 में जब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने एक इच्छा जाहिर की थी और एक लक्ष्य भी हमें दिया था. उन्होंने कहा था कि मैं संगठन का आदमी हूं, प्रधानमंत्री बन गया हूं, पार्टी आप सभी को चलानी है, पार्टी को आप सभी को बढ़ाना है. हमारी पार्टी के संगठन की शुरुआत दो कमरों से हुई थी और आज पार्टी का विस्तार हुआ है. भारत में सबसे अधिक सीटें लेकर भाजपा की अपनी सरकार बनी है.

उन्होंने कहा कि भाजपा पार्टी को आगे बढ़ाने के लिए सभी जिलों में हमारा भव्य कार्यालय होना चाहिए और कार्यकर्ता को काम करने की व्यवस्था होनी चाहिए. आज मुझे खुशी है कि देश में लगभग 400 कार्यालय बन गए हैं और केंद्रीय कार्यालय भी बनकर हम लोगों के लिए समर्पित हुआ है. उत्तर प्रदेश में भाजपा के 51 कार्यालय बन गए हैं और आज काशी और प्रयागराज के कार्यालय मिलाकर 53 कार्यालय यहां भी बन गए हैं. अक्टूबर महीने तक पूरे 80 कार्यालय उत्तर प्रदेश में बन कर तैयार हो जाएंगे.

जेपी नड्डा ने आगे कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी ने एकात्म मानववाद का सिद्धांत दिया था. उन्होंने कहा था कि जब व्यक्ति में भूख, मन, बुद्धि, आत्मा सभी प्रकार की शांति होगी, तभी समाज में शांति आएगी और तब हमारा लक्ष्य बना अंत्योदय का. जब नरेंद्र मोदी जी प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास का मंत्र दिया. इसी वजह से आयुष्मान भारत, जनधन, सौभाग्य, उज्ज्वला, उजाला जैसी योजनाएं बनीं.

उन्होंने कहा कि भारत में सारी राष्ट्रीय पार्टी रीजनल पार्टी बन गई हैं और देश में कांग्रेस को मिलाकर सभी राजनीतिक पार्टियां परिवार की पार्टी बन गई हैं. ये भाजपा है जहां पार्टी ही परिवार बन गया है. कोरोना महामारी के दौरान बड़े-बड़े देशों जिनकी स्वास्थ व्यवस्थाएं हमसे अच्छी थी, वो देश लड़खड़ा गए, कोरोना के सामने असहाय महसूस करने लगे. मोदी के नेतृत्व में सरकार ने सही फैसले लेकर, सही समय में लॉकडाउन लगाकर 130 करोड़ की जनता को बचाया है.

जेपी नड्डा ने कहा कि ये कार्यालय समाज के उत्थान में एक उत्तम माध्यम बनेगा. आप सभी इसका उपयोग करके भाजपा को आगे बढ़ाएंगे. आपके प्रतिनिधि के रूप में भारत के प्रधानमंत्री जी यहां का नेतृत्व करते हैं, आशा है कि आप उन्हें हमेशा मजबूत प्रदान करेंगे.

First Published : 28 Feb 2021, 06:21:00 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो