logo-image

ज्वाइंट सीपी लॉ एंड ऑर्डर नवीन अरोड़ा ने कानपुर मुठभेड़ को लेकर Facebook पर लिखा पोस्ट, जानें क्या कहा

बता दें कि कानपुर देहात के शिवली थाना क्षेत्र के बिकरू गांव में दबिश देने गई टीम पर बदमाशों ने जानलेना हमला कर दिया.

Updated on: 03 Jul 2020, 02:14 PM

कानपुर:

कानपुर देहात के शिवली थाना क्षेत्र के बिकरू गांव में पुलिस टीम पर हुए हमले को लेकर ज्वाइंट सीपी लॉ एंड ऑर्डर नवीन अरोड़ा ने अपनी फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि कानपुर के वीर शहीद साथियों को नमन एवं श्रद्धांजलि. यह बलिदान व्यर्थ नहीं जाने देना चाहिए. बता दें कि कानपुर देहात के शिवली थाना क्षेत्र के बिकरू गांव में दबिश देने गई टीम पर बदमाशों ने जानलेना हमला कर दिया. इस हमले में 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए. कई अन्य के गंभीर रूप से घायल होने की भी खबर है. घटना देर रात की है. जानकारी के मुताबिक इस हमले में 1 डिप्टी एसपी रैंक, 1 एसएचओ, 2 एआई, 4 कॉंस्टेबल शहीद हो गए हैं. करीब 6 पुलिसकर्मियों की हालत गंभीर बनी हुई है.

यह भी पढ़ें- कानपुर मुठभेड़ : पुलिस ने मुठभेड़ में शामिल दो बदमाशों को मार गिराया

हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई थी पुलिस
जानकारी के मुताबिक पुलिस विकास दुबे नाम के एक हिस्ट्रीशटर को पकड़ने के लिए दबिश देने पहुंची थी. इसी बीच घात लगाए बैठे बदमाशों ने पुलिस ने हमला कर दिया. हमले में
सीओ बिल्हौर देवेंद्र मिश्रा, एसओ शिवराजपुर महेश यादव, 2 एसआई और चार कांस्टेबल शहीद हो गए. हमलावर बदमाशों की पकड़ के लिए पूरे शहर में जबरदस्त कॉम्बिंग और चेकिंग अभियान जारी है. कई जिलों से फोर्स को बुला लिया गया है.

विकास दुबे पर दर्ज हैं 60 से अधिक मुकदमे
जानकारी के मुताबिक विकास दुबे एक शातिर अपराधी और कानपूर का हिस्ट्रीशीटर भी हैं. इसके ऊपर 60 मुकदमे दर्ज हैं. कानपुर के राहुल तिवारी नाम के व्यक्ति ने 307 का एक मुकदमा इसके ऊपर दर्ज कराया है. इस पर दबिश डालने के लिए बिकरु गांव में पुलिस दबिश के लिए गई थी. पुलिस को रोकने के लिए इन्होंने पहले से ही जेसीबी लगाकर के रास्ता रोक रखा था. पुलिस टीम के पहुंचते ही बदमाशों ने छतों से पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी. जिसमें पुलिस के 8 लोग शहीद हो गए. एसएसपी और आईजी मौके पर पहुंचे चुके हैं. कानपूर की फोरेंसिक टीम जांच कर रही है. लखनऊ से भी एक फोरेंसिक टीम बुलाई गई है. मामले की जांच के लिए एसटीएफ भी लगी दी गई है.

मुख्यमंत्री ने दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश
मामले को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी. मुख्यमंत्री योगी ने इस मामले में डीजीपी एचसी अवस्थी और अपर मुख्य सचिव गृह से बातचीत की है. उन्होंने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.