News Nation Logo

उत्तर प्रदेश: जेएनयू में हिंसा के विरोध में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों का प्रदर्शन

जेएनयू हिंसा (JNU Violence) अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) पहुंच गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 06 Jan 2020, 10:50:09 AM
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों का प्रदर्शन

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों का प्रदर्शन (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

नई दिल्‍ली:

जेएनयू हिंसा (JNU Violence) अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय  (AMU) पहुंच गई है. JNU बवाल के खिलाफ अलीगढ़ स्थित एएमयू के छात्रों ने भी प्रदर्शन किया है. बताया जा रहा है कि एएमयू के विद्यार्थियों ने जेएनयू में घुसकर छात्रों और शिक्षकों के साथ मारपीट करने वाले नकाबपोश के खिलाफ विरोध जताया है. वहीं, कोलकाता की जाधवपुर यूनिवर्सिटी के छात्रों ने भी जेएनयू में हिंसा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है.

यह भी पढ़ेंःJNU हिंसा के खिलाफ दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर जुटे छात्र, किया विरोध प्रदर्शन

बता दें कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) और लेफ्ट छात्रों के ग्रुप के बीच रविवार को हिंसक झड़प हो गई. लेफ्ट और एबीवीपी एक-दूसरे पर मारपीट का आरोप लगा रहे हैं. जेएनयू हिंसा में कई छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जबकि करीब 11 छात्रों का कोई सुराग नहीं मिला है कि वे किस हालात में हैं. वहीं, पुलिस कमिश्नर आनंद मोहन ने मीडिया को बताया कि झड़प के बाद जेएनयू के अंदर पुलिस ने फ्लैग मार्च किया है.

बता दें कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) परिसर में रविवार शाम अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के छात्र नेताओं और वामपंथी छात्रों के बीच हुई हिंसक झड़प में जेएनयूएसयू (JNUSU) की अध्यक्ष आइशा घोष सहित 25 विद्यार्थी बुरी तरह से घायल हो गए. सभी घायल छात्रों को इलाज के लिए एम्स में भर्ती कराया गया है.

यह भी पढ़ेंःJNU हिंसा पर अमित शाह ने दिल्ली पुलिस से की बात, Joint CP से मांगी रिपोर्ट

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने जेएनयू हिंसा (JNU Violence) पर संज्ञान लिया है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में स्थिति का जायजा लेने के लिए दिल्ली के पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक से बात की है. साथ ही उन्होंने संयुक्त सीपी शालिनी सिंह से मामले की जांच कर रिपोर्ट देने के लिए कहा है.

First Published : 05 Jan 2020, 11:22:38 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो