logo-image

झांसी में ATS को मिली बड़ी कामयाबी, विस्फोटकों की खेप बरामद

यूपी एटीएस ने रविवार की शाम को कमर्शियल विस्फोटकों का कारोबार करने वाले गैंग का खुलासा किया है. पुलिस ने इस मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया है.

Updated on: 22 Jul 2019, 11:43 AM

highlights

  • कॉमर्शियल विस्फोटक झांसी में बरामद
  • 1000 डेटोनेटर और 5000 जिलेटिन रॉड बरामद
  • आतंकियों को विस्फोटक सप्लाई का भी शक

झांसी:

यूपी एटीएस ने रविवार की शाम को कमर्शियल विस्फोटकों का कारोबार करने वाले गैंग का खुलासा किया है. पुलिस ने इस मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने गैंग से 1000 डेटोनेटर और 5000 जिलेटिन रॉड बरामद की है. एटीएस को आशंका है कि यह विस्फोटक नक्सलियों और आतंकियों को सप्लाई किए जा रहे थे.

यह भी पढ़ें- 'BJP से जुड़े दुकानदारों से सामान न खरीदें', सपा विधायक का VIDEO वायरल

जिसकी जांच की जा रही है. पुलिस संदिग्धों से पूछताछ कर रही है. आईजी एटीएस एडीजी असीम अरुण के मुताबिक गैंग के लोग बोलेरो और पिकअप के जरिए विस्फोटक लेकर जा रहे थे. झांसी के उल्दन स्थित बंगरा चौराहा पर एटीएस ने चार लोगों को विस्फोटकों के साथ धर लिया.

यह भी पढ़ें- इस मामले में सबसे आगे निकले सीएम योगी, अखिलेश, मायावती, ममता और प्रियंका गांधी को भी पछाड़ा

गिरफ्तार लोगों की पहचान झांसी निवासी चरण सिंह, दीनबंधु, पुष्पेंद्र झा और एमपी के टीकमगढ़ निवासी सीताराम पाल के रूप में की गई है. पूछताछ में यह पता चला है कि यह सभी विस्फोटक ओरछा से लेकर आ रहे थे. पूछताछ में यह बात आरोपियों ने कबूली है कि वह विस्फोटक का इस्तेमाल खनन के लिए करने वाले थे.

यह भी पढ़ें- अपने जन्मदिन को खास बनाने के लिए इस कारोबारी ने जेल से 17 कैदियों को करवाया रिहा

आतंकियों और नक्सलियों को सप्लाई के एंगल से भी एटीएस छानबीन कर रही है. यूपी एटीएस ने कानपुर और झांसी पुलिस की मदद से 25 अगस्त 2016 को छह लोगों को गिरफ्तार किया था. दबिश के दौरान टीम को झांसी के मोंठ से भारी मात्रा में विस्फोटक मिले थे.