News Nation Logo

जेवर एयरपोर्ट के पास 6 औद्योगिक प्लॉट के लिए आए 93 आवेदन

यमुना प्राधिकरण इलाका अब निवेशकों के लिए पहली पसंद बनता जा रहा है. जेवर एयरपोर्ट का निर्माण शुरू होने फ़िल्म सिटी व अन्य बड़ी परियोजनाओं की घोषणा होने के बाद निवेशक अब जेवर एयरपोर्ट के आसपास कारोबार करने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं.

Amit Choudhary | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 22 Jun 2022, 05:29:20 PM
Jewar Airport

जेवर एयरपोर्ट के पास 6 औद्योगिक प्लॉट के लिए आए 93 आवेदन (Photo Credit: News Nation)

नोएडा:  

यमुना प्राधिकरण इलाका (Yamuna Authority) अब निवेशकों के लिए पहली पसंद बनता जा रहा है. जेवर एयरपोर्ट (Jewar Airport) का निर्माण शुरू होने फ़िल्म सिटी व अन्य बड़ी परियोजनाओं की घोषणा होने के बाद निवेशक अब जेवर एयरपोर्ट के आसपास कारोबार करने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं और यमुना अथॉरिटी द्वारा भूमि आवंटन की योजनाओं में लोग बढ़-चढ़कर निवेश कर रहे हैं. इसे लेकर यमुना अथॉरिटी की ACEO मोनिका ने मीडिया को बड़ी जानकारी दी है.

यमुना अथॉरिटी की ACEO मोनिका ने बताया कि कुछ समय पहले जेवर एयरपोर्ट के पास 6 औद्योगिक प्लॉट के आवंटन की स्कीम लाई गई थी. इस योजना में प्लॉट पाने वाले लोगों ने खासी दिलचस्पी दिखाई है और 6 प्लॉट के लिए 93 आवेदन यमुना अथॉरिटी को मिले हैं, जिनमें 13 आवेदन तकनीकी खामियों की वजह से कैंसिल हो गए. अब 80 आवेदन करने वाले लोगों में से 6 लोगों को 23 जून में आवंटन किया जाएगा. 

ई नीलामी से होगा आवंटन 

आपको बता दें कि इस बार यमुना प्राधिकरण पहली बार ई नीलामी से प्लॉटों का आवंटन करेगी, ताकि नीलामी में प्राधिकरण को अच्छा राजश्व मिल सके. अब इन 6 औद्योगिक प्लॉट को पाने पाने के लिए आवेदन करने वाले 80 लोग 23 जून को 2 बजे से 5 बजे के बीच ई नीलामी में शामिल होंगे और भी ज्यादा क़ीमत की बोली लगाएगा, उसको प्लॉट का आवंटन किया जाएगा.

First Published : 22 Jun 2022, 05:29:20 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.