logo-image

गाजीपुर: जेल वार्डन से हेड वार्डन ने मांगी 10 हजार की घूस, तो मिली...

जनपद गाजीपुर का जिला जेल इन दिनों काफी सुर्खियों में है. अभी जहां कुछ दिनों पूर्व जेल के अंदर का वीडियो वायरल हुआ था.

Updated on: 20 Jun 2019, 06:45 PM

highlights

  • छुट्टी के वक्त कट गई थी सैलरी
  • सैलरी पास करवाने के लिए मांगी घूस
  • एंटी करप्शन स्कायड ने लिया एक्शन

गाजीपुर:

जनपद गाजीपुर का जिला जेल इन दिनों काफी सुर्खियों में है. अभी जहां कुछ दिनों पूर्व जेल के अंदर का वीडियो वायरल हुआ था. जिसके बाद 3 बंदी रक्षक सस्पेंड हुए वहीं एक बार फिर जेल के हेड वार्डन को 10000 रुपये की घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया है.

यह गिरफ्तारी की कार्रवाई एंटी करप्शन टीम वाराणसी के द्वारा की गई है. बताते चलें कि जिला कारागार गाजीपुर में जेल वार्डन ज्ञानेंद्र पांडे तैनात हैं. जिन्होंने कुछ दिनों की छुट्टी ली थी. बावजूद उनके वेतन से अवकाश के दिनों की धनराशि काट दी गई थी.

यह भी पढ़ें- यूपी के विश्वविद्यालयों को JNU की हवा नहीं लगने देंगे: श्रीकांत शर्मा

लेकिन विभागीय स्वीकृति मिलने के बाद वेतन से कटी हुई धनराशि जारी कर दी गई. इस संबंध में ज्ञानेंद्र पांडे ने हेड वार्डन श्यामनरायण को प्रार्थना पत्र देते हुए वेतन जारी करने की मांग की. जेल के हेड वार्डेन श्याम नारायण ने इसके लिए ज्ञानेंद्र पांडे से 10000 रुपये की मांग की.

यह भी पढ़ें- शिवम हत्याकांड के बाद जागी भोपाल पुलिस, जारी किया यह बड़ा आदेश

ज्ञानेंद्र ने यह रकम देने से इनकार किया तो उसने वेतन से कटी धनराशि जारी नहीं की. जिसके बाद ज्ञानेंद्र ने इसकी शिकायत एंटी करप्शन टीम वाराणसी से की और टीम कल देर शाम गाजीपुर पहुंची और ज्ञानेंद्र के द्वारा श्याम नारायण को 10000 दिलवाया और फिर उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया.

करने के बाद उसे कोतवाली लाया गया और पूरी कार्रवाई करने के बाद एंटी करप्शन टीम दोनों को वाराणसी ले कर चली गई.