logo-image

अब कन्नौज में सपा एमएलसी पुष्पराज जैन के यहां आईटी की रेड

विभाग के अधिकारी बाबू मियां और पम्मी जैन के स्टाफ से भी पूछताछ कर रहे हैं. टैक्स चोरी के सिलसिले में उनका बयान दर्ज किया जा रहा है.

Updated on: 31 Dec 2021, 11:17 AM

highlights

  • सुबह 7 बजे मुंबई आयकर टीम ने की छापेमारी
  • टीम को मिले हैं कई आपत्तिजनक दस्तावेज
  • पीयूष जैन के यहां छापेमारी के कई दिन बाद रेड

कन्नौज:

आयकर विभाग ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के कन्नौज में समाजवादी पार्टी के एमएलसी पुष्पराज जैन (पम्पी जैन) और एक अन्य व्यवसायी बाबू मियां के 50 परिसरों पर छापेमारी की. बाबू मियां परफ्यूम का भी कारोबार करते हैं और कन्नौज में रहते हैं. मुंबई इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की एक टीम छापेमारी कर रही है. पम्पी जैन और बाबू मियां के नाम पीयूष जैन के परिसरों पर छापेमारी के दौरान सामने आए, जिन्हें कन्नौज से जीएसटी खुफिया महानिदेशालय (डीजीजीआई) ने गिरफ्तार किया था. पम्पी जैन का इत्र, पेट्रोल पंप और कोल्ड स्टोरेज का व्यवसाय है. 

आयकर विभाग के एक अधिकारी ने कहा, 'हमें सूचना मिली थी कि वे कर चोरी में शामिल हैं. अधिक जानकारी हासिल करने के बाद हमने उनके परिसरों की तलाशी ली.' आईटी के छापे की खबर फैलते ही समाजवादी पार्टी के कई कार्यकर्ता पम्पी जैन के घर के बाहर जमा हो गए. सूत्रों ने कहा है कि उन्होंने तलाशी अभियान के दौरान कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए हैं.

विभाग के अधिकारी बाबू मियां और पम्मी जैन के स्टाफ से भी पूछताछ कर रहे हैं. टैक्स चोरी के सिलसिले में उनका बयान दर्ज किया जा रहा है. आईटी अधिकारी अन्य वित्तीय खुफिया एजेंसियों के साथ भी जानकारी साझा करेंगे. छापेमारी उत्तर प्रदेश के व्यवसायी पीयूष जैन पर कर छापे के कुछ दिनों बाद हुई है, जिसमें अरबों की नकदी और सोने के ढेर का खुलासा हुआ है.