logo-image

पूर्व IPS के घर 3 दिन से चल रही IT रेड, बेसमेंट के 650 लॉकर में मिले करोड़ों   

आरएन सिंह यूपी में डीजी अभियोजन रह चुके हैं. उनका कहना है कि ये फर्म उनका बेटा चलाता है, वो कमीशन बेस पर लॉकर किराये पर देता है.

Updated on: 01 Feb 2022, 04:28 PM

नोएडा:

नोएडा में यूपी कैडर के पूर्व आईपीएस अफसर आरएन सिंह के घर पिछले 3 दिन से आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है. छापेमारी के दौरान लॉकर से करोड़ों रुपये की नगदी मिली है. बेसमेंट में लॉकर से करोड़ों रुपये मिले पर आरएन सिंह कहते हैं कि उनका बेटा अपने घर की बेसमेंट में एक प्राइवेट लॉकर फर्म चलाता है. ये लॉकर किराये पर दिए जाते हैं. आयकर विभाग ने यहां तलाशी अभियान में करोड़ों रुपये बरामद किए हैं. हालांकि ये साफ नहीं है कि पैसा किसका है? अभी तलाशी अभियान जारी है. इस वॉल्ट में 650 लॉकर बताये जा रहे हैं.

आरएन सिंह यूपी में डीजी अभियोजन रह चुके हैं. उनका कहना है कि ये फर्म उनका बेटा चलाता है, वो कमीशन बेस पर लॉकर किराये पर देता है, उनके भी 2 लॉकर इसमें हैं लेकिन उनसे कुछ नहीं निकला.

छापेमारी के दौरान पूर्व आईपीएस आरएन सिंह का कहना था, 'मैं फिलहाल अपने गांव में था, मुझे सूचना मिली कि घर पर इनकम टैक्स की टीम जांच करने आई है तो मैं तुरंत यहां आ गया, मैं एक आईपीएस अफसर रहा हूं, मेरा बेटा यहां रहता है और हम भी यहां आकर रुकते हैं, मेरा बेटा प्राइवेट लॉकर रखने का काम करता है जो कि बेसमेंट में है.

हालांकि आयकर विभाग ने पूर्व आईपीएस अफसर आरएन के नोएडा और गाजियाबाद के दो ठिकानों पर भी छापेमारी की है. इस दौरान घर में आर.एन. सिंह का बेटा सुयश और उसका परिवार रहता है. वहीं, पूर्व IPS अधिकारी और उनकी पत्नी मिर्जापुर में रहते हैं.

पूर्व आईपीएस आरएन सिंह का कहना था, 'मेरा बेटा लॉकर किराये पर देता है, जैसे बैंक देते हैं, वह बैंक से ज्यादा सुविधा देता है, इसमें हमारे दो लॉकर निजी है, अंदर जांच चल रही है, लगभग सभी लॉकर चेक कर लिए गए हैं, जो भी मिला है उसका सारा ब्यौरा हमारे पास है, घर के कुछ जेवरात टीम को मिले है, हमारे पास पूरे दस्तावेज हैं.'

पूर्व आईपीएस अफसर राम नारायण सिंह कुछ दिन पहले तब चर्चा में आये जब प्रयागराज के बाघंबरी मठ के महंत नरेंद्र गिरि ने तथाकथित रूप से सुसाइड कर लिया था. सिंह मिर्जापुर के रहने वाले हैं और संघ-भाजपा से उनका नजदीकी जुड़ाव रहा है.